पटना

अरवल: अफ़वाहों पर ध्यान ना दें, लक्षण दिखने पर तुरंत जांच कराएं : मयंक वरवड़े


कोविड प्रसार एवं रोकथाम संबंधी समीक्षात्मक बैठक में मगध आयुक्त ने दिए कई निर्देश

अरवल। समाहरणालय स्थित सभा कक्ष में कोविड प्रसार एवं रोकथाम संबंधी समीक्षात्मक बैठक आयोजित की गई। इस दौरान बैठक में उपस्थित मगधा प्रमंडल आयुक्त मयंक वरवड़े को जिलाधिकारी जे. प्रियदर्शनी ने कोरोना से निपटने को लेकर जिला प्रशासन द्वारा की गई तैयारियों से अवगत कराया गया।

डीएम ने बताया कि जिला में कोविड-19 के अबतक कुल 4,354 मामलें आएं हैं, जिसमें से 762 मामलें एक्टिव है। उन्होंने बताया कि जिले में 3,560 संक्रमित स्वस्थ हो चुके है, जबकि 23 लोगों की मौत हो गई है। वहीं जिला में कुल 67 कॉन्टेंमेंट जोन सिर्फ अरवल एवं कुर्था प्रखण्ड में है। साथ ही सभी प्रखण्डों में कुल 57,190 लोगों की टेस्टिंग की जा चुकी है। वहीं 44,853 लोगों को प्रथम डोज एवं 17,128 लोगों को दूसरा डोज दिया जा चुका है।

उन्होंने बताया कि सभी प्रखण्डों में गरीब एव असहाय लोगों के लिए एवं डेडिकेटेड हेल्थ केयर सेन्टर में संक्रमित व्यक्तियों के परिजनों के लिए सामुदायिक रसोई के माध्यम से दिन एवं रात को स्वस्थ भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है। इधर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि अरवल जिला में लॉकडाउन अनुपालन प्रभावी तरीके से किया जा रहा है। अनाज एवं दवाई के कालाबजारी पर प्रशासन द्वारा काफ़ी सख्ती बरती जा रही है।

मौके पर मगध प्रमण्डल आयुक्त ने बताया कि कोविड से निपटने में जिला प्रशासन की द्वारा की गई तैयारियां संतोषजनक है। उन्होंने कहा कि जिला प्रशसन को ग्रामीण क्षेत्रों में और अधिक टेस्टिंग एवं टीकाकरण बढ़ाने का निदेश दिया ताकि संक्रमण की दर को तीव्रता से कम किया जा सके। साथ ही लॉकडाउन अनुपालन को लेकर पुलिस प्रशासन को सख्ती बरतने का निदेश दिया गया है।

उन्होंने जिलेवासियों से अपील करते हुए कहा कि किसी भी तरह के अफ़वाह में ना पड़े। कोरोना के कोई भी लक्ष्ण दिखने पर तुरन्त नजदीकी स्वास्थ्य केन्द्र पर जाँच करायें। बैठक में अपर समाहर्ता ज्योति कुमार, उप विकास आयुक्त राजेश कुमार, सिविल सर्जन डॉ. अरविन्द कुमार सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।