पटना

अरवल: उत्पाद विभाग व कलेर पुलिस ने भारी मात्रा में शराब किया बरामद


कलेर (अरवल)। राष्ट्रीय राजमार्ग 139 पर कलेर पुलिस एवं उत्पाद विभाग की टीम ने भारी मात्रा में विदेशी शराब बरामद करने में सफ़लता हासिल किया है। शुक्रवार की अहले सुबह पुलिस ने ठाकुर बिगहा और अग्नूर मोड़ के बीच वाहन जांच के दौरान 250 कार्टन के देसी शराब बरामद किया है। शराब झारखंड के जमशेदपुर से सीतामढ़ी ले जाई जा रही थी। इसी बीच कलेर पुलिस ने ट्रक को जप्त कर चालक को गिरफ्तार कर लिय। गिरफ्तार चालक अजीत कुमार हरियाणा के सोनीपत जिले के कव्वाली गांव का रहने वाला बताया जाता है।

इस बाबत गिरफ्तार चालक ने बताया कि मुझे लोड गाड़ी झारखंड के बोकारो से पटना ले जाने के लिए कहा गया था और बताया गया कि पटना जाकर फ़ोन पर संपर्क करना। उसके बाद आगे खाली करने की जगह बताई जाएगी। इस संबंध में थानाध्यक्ष धनंजय कुमार ने बताया कि पंचायत चुनाव को देखते हुए लगातार शराब के खिलाफ़ अभियान चलाकर वाहनों की जांच की जा रही है तथा शराब लदे वाहनों को जप्त किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि ट्रक से 250 कार्टन विदेशी शराब बरामद हुआ है। वहीं चालक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

इधर शुक्रवार को उत्पाद विभाग की टीम ने राष्ट्रीय राजमार्ग 139 पर वालिदाद कब्रिस्तान के पास गुप्त सूचना के आधार पर पुराने फ़र्नीचर लदे एक ट्रक से भारी मात्रा में विदेशी शराब बरामद किया है। उत्पाद अधीक्षक अभय कुमार मिश्रा ने बताया कि गुप्त सूचना मिलने के बाद उत्पाद अवर निरीक्षक अमरेश कुमार व सहायक अवर निरीक्षक शैलेंद्र कुमार के नेतृत्व में टीम गठित कर वाहन जांच अभियान चलाया गया। इस दौरान पुराना फ़र्नीचर लदा एक ट्रक से भारी मात्रा में शराब बरामद किया गया है। ट्रक के अंदर बॉक्स बनाकर अलग-अलग ब्रांड के अलग-अलग साइज की शराब छुपाई गई थी और ऊपर से साफ़ेा, पलंग, वाशिंग मशीन और फ्रिज जैसे पुराने सामान रखे गए थे।

टीम ने चालक और उपचालक को भी गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार चालक अलीगढ़ उत्तर प्रदेश का रहने वाला है। चालक ने बताया कि दिल्ली के कुंडली बॉर्डर से गाड़ी में शराब की लोडिंग की गई थी और उसे दरभंगा में डिलीवर करना था। उसे कुंडली बॉर्डर पर लोड गाड़ी मिली थी और दरभंगा में खाली करने के लिए बोला गया था। बरामद शराब की मेहंदिया थाने में गिनती की जा रही थी।