पटना

अरवल: गोलीकांड में शामिल कुख्यात मिथलेश को पुलिस ने दबोचा


गिरफ्तार अपराधी पर बम विस्फ़ोट जैसे संगीन मामले हैं दर्ज

अरवल। सदर थाना अंतर्गत शंकर मोटर गैरेज में पिछले दिनों दिनदहाड़े गोलीबारी करने वाले कुख्यात अपराधी मिथिलेश पासवान को पुलिस ने आरा से धर दबोचा। गौरतलब हो कि बीते रविवार को मिथिलेश पासवान और उसके एक अन्य साथी ने शंकर मोटर गैरेज में दिन के उजालों में ताबड़तोड़ फ़ायरिंग की थी, जिसमें दो लोगों को गोली लगी थी। इस घटना में छोटू उर्फ एहसान अंसारी और अजीत कुमार गोली लगने से गंभीर रूप से घायल हो गए थे। पुलिस ने घटना के तीन दिन बाद अपराधी को गिरफ्तार कर लिया।

प्रेम प्रसंग में घटना को दिया अंजाम

पुलिस अधीक्षक राजीव रंजन ने बताया कि शंकर मोटर गैरेज में गोलीबारी करने वाला कुख्यात अपराधी मिथिलेश पासवान का घायल मिस्त्री की बहन से प्रेम प्रसंग चल रहा था। उन्होंने बताया कि कुख्यात अपराधी मिथिलेश पासवान ने छोटू मिस्त्री को मोटर गैरेज में गोली मारी थी। इस दौरान बीच-बचाव करने के क्रम में अजीत कुमार को गोली लगी और वह भी घायल हो गया था। उन्होंने बताया कि कुख्यात अपराधी घटना को अंजाम देकर सफ़ेद कलर की टीवीएस अपाचे बाइक से आरा की ओर भाग गया था। इस मामलें में घायल छोटू मिस्त्री के फ़र्द बयान पर सदर थाने में कांड संख्या 82/21 दर्ज की गई थी, जिसके बाद पुलिस ने वैज्ञानिक अनुसंधान कर उसे आरा से दबोचा।

बम विस्फ़ोट जैसी घटना को दे चुका है अंजाम

गिरफ्तार बदमाश मिथिलेश पासवान भोजपुर जिले के कोईलवर थाना क्षेत्र के कुबैचक धनडिहाँ का रहनेवाला हैं। एसपी ने बताया कि पहले भी कई बड़े अपराधिक घटनाओं में यह शामिल रहा है। इस पर बम विस्फ़ोट से लेकर लूटपाट जैसे कई संगीन मामलें भोजपुर जिले के अलग-अलग थानों में दर्ज हैं। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार कुख्यात आरा के एक मॉल में बम विस्फ़ोट कर फ़रार हो गया था। फि़लहाल इसकी पूरी अपराधिक कुंडली खंगाली जा रही है।

सम्मानित किए जाएंगे पुलिसकर्मी

गौरतलब हो कि पिछले दिनों दिनदहाड़े हुई इस घटना के बाद जिले में कानून व्यवस्था को लेकर लगातार सवाल खड़ा किया जा रहा था। घटना से गुस्साए दुकानदारों ने अपना विरोध जताते हुए एक दिन बाजार बंद भी रखा था। एसपी राजीव रंजन ने बताया कि इस छापेमारी में शामिल सभी पुलिस पदाधिकारियों को सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस घटना को बहुत कम समय में ही उद्भेदन कर लिया गया, यह पुलिस के लिए बड़ी उपलब्धि है।