पटना

अरवल: घर लौट रहे दो मजदूरों को बेलगाम ट्रक ने रौंदा, एक की मौत


घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने घण्टों सड़क जामकर किया प्रदर्शन

अरवल। जिले में तेज रफ्तार का कहर लगातार देखने को मिल रहा है। रविवार को सदर थाना क्षेत्र के प्रसादी इंग्लिश के पास काम से लौट रहे दो मजदूरों को बेलगाम ट्रक ने रौंद दिया, जिसमें एक की घटनास्थल पर मौत हो गई। वहीं दूसरा मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसे इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया। मृतक की पहचान कोनिका गांव निवासी गजेंद्र पासवान के रूप में हुई है। वहीं घायल युवक का नाम लालबदन बताया जा रहा है। घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने मुआवजे की मांग को लेकर घण्टों सड़क जाम रखा।

टेंट हाउस से काम करके लौट रहे थे घर

घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार दोनों मजदूर टेंट हॉउस में काम करते थे। रविवार की सुबह दोनों अपना काम निपटाकर घर लौट रहे थे। इसी दौरान सड़क पार करने के क्रम में अरवल की तरफ़ से जा रही एक तेज रफ्तार ट्रक ने दोनों को रौंद दिया और मौके से फ़रार हो गया। इधर घटना के बाद स्थानीय लोग उग्र हो गए और राष्ट्रीय राजमार्ग 139 को घंटो जाम लगाकर हंगामा किया और मुआवजे की मांग करने लगे। जाम के कारण सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई और यातायात पूरी तरह ठप हो गया। जाम की सूचना मिलने के बाद सदर थानाध्यक्ष शंभू पासवान मौके पर पहुंचे और आक्रोशित लोगों को समझा-बुझाकर जाम हटवाया। साथ ही शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया।

एक सप्ताह पूर्व पिता की कोरोना से हो गयी थी मौत

ग्रामीणों ने बताया कि मृतक के पिता की एक सप्ताह पूर्व ही कोरोना से मौत हुई थी। ऐसे अब इसके परिवार पर विपत्ति का पहाड़ टूट पड़ा है। मृतक के दो छोटे-छोटे बच्चे हैं। परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है कि इन बच्चों का भरण पोषण सही से हो सके। घटना की सूचना मिलने पर पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे स्थानीय विधायक महानंद सिंह ने मृतक के परिजनों ढांढस बंधाया तथा सरकारी योजनाओं का लाभ दिलवाने का आश्वासन दिया। इस बीच कबीर अंत्योष्टि योजना से तीन हजार रूपये का चेक मृतक के परिजनों को दिया गया।