पटना

जहानाबाद: कोरोना से एक चिकित्सक की मौत, मिले 20 नए पॉजिटिव


जहानाबाद। रविवार को कोरोना की चपेट में आने से काको प्रखंड के नोनही गांव निवासी डॉक्टर एस के करण की मौत हो गई। वे जिला मुख्यालय में अरवल मोड़ के समीप एक निजी क्लीनिक चलाते थे। बताया जा रहा है कि कोरोना संक्रमित होने के बाद स्थिति गंभीर होने के बाद उन्हें एक मई को पटना के एम्स में भर्ती कराया गया था, जहां उनकी रविवार को मृत्यु हो गई।

वहीं रविवार को जिले के विभिन्न संस्थानों में एंटीजन कीट, टूनेट एवं आरटीपीसीआर जांच में 20 नए संक्रमित व्यक्तियों का पता चला है। स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार रविवार को 1987 व्यक्तियों के सैंपल की जांच की गई। जांच में एंटीजन कीट से 9, आरटीपीसीआर जांच में एक तथा टूनेट जांच में 9 व्यक्तियों की पहचान कोरोना संक्रमित के रूप में की गई।

सिविल सर्जन डॉ एके चौधरी ने बताया कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सिकरिया में हुई जांच में पांच, रफ़ेरल अस्पताल मखदुमपुर में 3 तथा सदर अस्पताल में एक व्यक्ति में कोरोना संक्रमण की पहचान की गई। उन्होंने बताया कि जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या 500 से भी कम हो गई है। उन्होंने कहा कि संक्रमित व्यक्तियों को होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गई है। गंभीर लक्षण दिखने पर उन्हें आइसोलेशन सेंटर में या किसी अस्पताल में भर्ती होने की सलाह दी गई है।