Latest News नयी दिल्ली पटना बिहार राष्ट्रीय

‘इसमें गलत क्या है?’ सरकारी छुट्टियां घटाने पर पटना पहुंचकर बोले CM नीतीश कुमार


पटना। आईएनडीआईए की बैठक के बाद पटना पहुंचे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने मीडिया के सामने तमाम मुद्दों पर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने स्कूलों में सरकारी छुट्टियां घटाए जाने के मुद्दे पर कहा कि इसमें गलत क्या है? बच्चों को शिक्षित ही तो बना रहे हैं। हम चाहते हैं कि बच्चों को समय पर अच्छी शिक्षा मिले।

 

मुख्यमंत्री नीतीश ने यह भी कहा कि आईएनडीआईए की बैठक बहुत ही अच्छी रही है। अब हम सब मिलकर लड़ेंगे। उन्होंने बताया कि 5 तरह के कामों के लिए कमेटी बन गई है।

केंद्र सरकार बहुत कुछ कर रही है, लोकसभा और विधानसभा के चुनाव (Election) एकसाथ कराने की बात हो रही है। ये तो पहले भी होता था, ये बहुत अच्छा है।

बहुत सी चीजें पहले होती थीं, जनगणना भी हर 10 साल में होती थी, लेकिन आपने (भाजपा) नहीं कराया, ये तो होना चाहिए था। कल इन सब पर भी बात हुई।

सीएम नीतीश ने कहा कि मुझे पहले से ही शक है कि ये पहले चुनाव करा देंगे। विपक्ष की एकता से ये खतरा महसूस कर रहे हैं। केंद्र सरकार बहुत घबराहट में है।

सीटों के बंटवारे में कोई समस्या नही : नीतीश

जेडीयू नेता और बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने ‘एक राष्ट्र, एक चुनाव’ और भारत गठबंधन की बैठक के मुद्दे पर कहा कि सीटों के बंटवारे में कोई समस्या नहीं है।

इस पर चर्चा (गठबंधन के भीतर) जल्द ही शुरू होगी। 2 अक्टूबर को बापू की जयंती पर हम एक राष्ट्रव्यापी कार्यक्रम आयोजित करेंगे।

तेजस्वी यादव ने छेड़ा ‘वन नेशन, वन इनकम’ का राग

इधर, उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव (Deputy CM Tejashwi Yadav) ने कहा कि जनता जो मजबूत विकल्प चाहती थी, वो विकल्प हम तैयार कर रहे हैं। समन्वय समिति (गठबंधन की) भी बन गई है… ‘वन नेशन, वन इलेक्शन’ (One Nation, One Election) से पहले उन्हें ‘वन नेशन, वन इनकम’ (One Nation, One Income policy) करनी चाहिए।

बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि पहले लोगों के साथ आर्थिक न्याय करें। वे (भाजपा) पूरे देश पर कब्जा करना चाहते हैं।

तेजस्वी ने कहा कि बाद में वे (भाजपा) कहेंगे कि ‘एक राष्ट्र एक नेता’, ‘एक राष्ट्र एक पार्टी’। वे किस रास्ते पर जा रहे हैं? ‘एक राष्ट्र, एक धर्म’ (One Nation, One Religion), ये बेकार की बातें हैं…।