पटना

अरवल: पहले चरण के चुनाव को ले 27 उम्मीदवारों ने कराया नामांकन


अरवल। जिले में पंचायत चुनाव के पहले चरण में सोनभद्र सूर्यपुर बंसी प्रखंड में नामांकन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई। इसके लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे। वहीं जिला परिषद के लिए अरवल अनुमंडल कार्यालय में नामांकन प्रक्रिया की जा रही थी। लेकिन नामांकन के पहले दिन एक भी जिला परिषद उम्मीदवार नामांकन के लिए अनुमंडल कार्यालय नहीं पहुंचे। अनुमंडल कार्यालय के बाहर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे। वहीं सोनभद्र सूर्यपुर बंसी प्रखंड में अलग-अलग पद के लिए 27 उम्मीदवारों ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।

बीडीओ सह निर्वाची पदाधिकारी बृजेश कुमार दीपक ने बताया कि नामांकन के प्रथम दिन मुखिया पद के लिए चार, पंचायत समिति पद के लिए तीन, सरपंच पद के लिए दो, वार्ड सदस्य पद पर सोलह तथा पंच पद पर दो प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया है। किसान भवन में तथा मनरेगा भवन में नामांकन के लिए काउंटर बनाए गए थे। प्रखंड मुख्यालय के बाहर नक्सल प्रभावित इलाका होने के कारण पूरी तरह से बैरिकेडिंग की गई थी और भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई थी।

नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए सभी प्रत्याशियों ने अपने काफ़ी समर्थकों के साथ नामांकन स्थल पर पहुंचे लेकिन सुरक्षा के कड़े इंतजाम होने के कारण प्रत्याशियों के समर्थकों को नामांकन स्थल से काफ़ी दूरी पर सुरक्षाकर्मियों के द्वारा रोक दिया जा रहा था।