पटना

अरवल में ट्रक से 35 लाख की विदेशी शराब जब्त, दो गिरफ्तार


  • गुप्त सूचना पर उत्पाद विभाग की टीम ने ट्रक को पकड़ा
  • हाजीपुर में होनी थी शराब की डिलीवरी

अरवल। बुधावार को राष्ट्रीय राजमार्ग 139 पर उमेराबाद के समीप गुप्त सूचना के आधार पर एक ट्रक से करीब पैंतीस लाख की 284 कार्टून विदेशी शराब बरामद की गई। जानकारी के अनुसार उत्पाद विभाग को गुप्त सूचना मिली थी कि औरंगाबाद की ओर से आ रही एक ट्रक में भारी मात्रा में शराब लाई जा रही है।

सूचना के आलोक में उत्पाद अवर निरीक्षक अमरेश कुमार के नेतृत्व में वाहन जांच अभियान चलाया गया और राष्ट्रीय राजमार्ग से गुजरने वाले ट्रकों की तलाशी ली जाने लगी। इसी क्रम में एक ट्रक को रुकवा कर चालक से पूछताछ की गई तो चालक के हाव-भाव संदिग्ध नजर आए जिसके बाद पुलिसकर्मियों द्वारा ट्रक की गहनता से तलाशी ली गई। तलाशी में उसके अंदर शराब दिखाई दी जिसके बाद ट्रक को जप्त कर चालक व खलासी को गिरफ्तार कर लिया गया।

उत्पाद अधीक्षक अभय कुमार मिश्रा ने बताया कि शराब झारखंड के हरिहरगंज से हाजीपुर ले जाई जा रही थी। शराब लदे ट्रक को जप्त कर सदर थाना लाया गया है। उन्होंने बताया कि ट्रक से कुल 2521 लीटर विदेशी शराब बरामद हुई है। गिरफ्तार चालक अखिलेश कुमार वैशाली जिले के बेलसर थाना क्षेत्र के मोना महिमा गांव का रहने वाला है। वही खलासी गौतम कुमार वैशाली जिले के ही गाड़ौल थाना क्षेत्र के खटोलिया गांव का रहने वाला है। उन्होंने कहा कि शराब बरामदगी करने वाले उत्पाद अवर निरीक्षक को पुरस्कृत किया जाएगा।