पटना

अरवल: सभी प्रखण्डों में जल्द शुरू करें सामुदायिक रसोई : मंत्री


प्रभारी मंत्री ने की वर्चुअल मीटिंग कर कोरोना की तैयारियों की समीक्षा

अरवल। जिला प्रभारी मंत्री सह कृषि मंत्री अमरेन्द्र प्रताप सिंह की अध्यक्षता में कोविड -19 संक्रमण के मद्देनजर जिलाधिकारी जे प्रियदर्शनी, पुलिस अधीक्षक राजीव रंजन एवं जन प्रतिनिधियों के साथ वर्चुअल बैठक आयोजित की गई। बैठक में प्रभारी मंत्री ने कोरोना को लेकर जिला प्रशासन के द्वारा किये जा रहे कार्यों की समीक्षा की व संबंधित पदाधिकारियों को आवश्यक निदेश दिए।

वर्चुअल बैठक में प्रभारी मंत्री ने कहा कि जिले में कोरोना से संबंधित दवा व ऑक्सीजनयुक्त बेड की कमी न हो, इसे सुनिश्चित करें। साथ ही लोगों को बेहतर ईलाज उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। मंत्री ने वैक्सिनेसन केन्द्रों की संख्या बढ़ाये जाने, ग्रामीण क्षेत्रों में सेनिटाईजेशन की व्यवस्था करने, लॉकडाउन के दौरान अनावश्यक सख्ती नही बरतने, चिकित्सकों की शीघ्र बहाली करने का निदेश जिला प्रशासन को दिया। साथ ही सभी प्रखंडों में समुदायिक रसोई शीघ्र शुरू करने का निर्देश दिया।

वहीं स्थानीय विधायक महानंद सिंह द्वारा ऑक्सीजन सिलेन्डर, ऑक्सीजन कॉनसेंट्रेटर, फ्लोमीटर की संख्या बढ़ाने एवं चिकित्सकों की बहाली का प्रस्ताव दिया। उन्होंने बताया कि विधायक निधि से भी उपरोक्त उपकरण एवं एम्बुलेंस क्रय की अनुशंसा की है। कुछ क्षेत्रों में रोजगार छूट जाने के कारण भुखमरी की समस्या हो गई है। लॉकडाउन में सख्ती से आम जनता को परेशानी न हो, इसका ध्यान रखा जाना चाहिए। साथ ही राशन की सामग्रियों का बाजार दर तय करने की बात विधायक ने कहीं।

बैठक के दौरान जिलाधिकारी जे प्रियदर्शनी ने बताया कि जिले में 1265 एक्टिव केस, 126 कंटेनमेंन्ट जोन, 100 बिस्तर वाला कोविड केयर सेंटर और 140 बेड वाला डेडिकेटेड कोविड हेल्थ केयर सेंटर है। पुलिस अधीक्षक राजीव रंजन ने जानकारी देते हुए बताया कि जिले में सात चेक पांईट बनाये गये है। साथ ही जिले में लगातार सघन वाहन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। बैठक में नगर परिषद अध्यक्ष रामाकान्त, जिला जन सम्पर्क पदाधिकारी विदुर भारती सहित कई अन्य जन प्रतिनिधि उपस्थित रहें।