पटना

अरवल में ऑक्सिजन नही मिलने से कोरोना संक्रमित महिला की हुई मौत


सदर अस्पताल ने ऑक्सिजन नही रहने पर मरीज को भेजा स्वास्थ्य केंद्र

करपी (अरवल)। अरवल में ऑक्सीजन नही मिलने से कोरोना संक्रमित एक महिला की मौत हो गयी। बताया जा रहा है कि उक्त महिला को अरवल सदर अस्पताल में ऑक्सिजन उपलब्ध नही हो पाया, जिसके बाद उसे करपी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र टेम्पू से ला रहे थे और इसी दौरान उसकी मौत हो गयी। वहीं टेम्पू चालक रास्ते मे ही उतार फ़रार हो गया। मृतका पटना जिले खिरीमोड थाना क्षेत्र के मुंगीला निवासी बिनोद बिंद की 35 वर्षीय पत्नी सुशीला देवी बताई जाती है।

मिली जानकारी के अनुसार मृतका को पिछले एक सप्ताह से बुखार आ रहा था। इनके पति यूपी में रहते थे। बीमार की सूचना मिलने पर वह गाँव आये थे और स्थानीय निजी चिकित्सक से इलाज करवा रहा थे। सोमवार को ज्यादा तबियत खराब होने पर उसके पति महिला को सदर अस्पताल अरवल ले गए। वहां स्वास्थ्यकर्मियों के द्वारा कोरोना जांच की गई जिसमें वह पॉजिटिव पाई गई।

स्वास लेने में ज्यादा दिक्कत रहने पर चिकित्सको ने ऑक्सीजन नही उपलब्ध होने की बात कह करपी अस्पताल ले जाने का सलाह दिया गया, जिसके बाद उसके पति उसे टेम्पू से करपी ला रहे थे। इसी क्रम में करपी इमामगंज मुख्य पथ पर बंधुबीघा के निकट महिला ने दम तोड़ दिया। इधर उसके मौत होने पर टेम्पू चालक ने डायवर्शन के पास उतार दिया और फ़रार हो गया।

बताया जा रहा है कि कोरोना पॉजिटव होने की बात जानने के बाद भी करपी से उसके दर्जनों संबंधी टेम्पू से मौके पर पहुंचे और मृतका के शव को उठाकर दाह संस्कार के लिए मुंगीला की ओर चल दिये। ऐसे में कोरोना संक्रमित महिला की चपेट आने से कितने लोग संक्रमित होते है, यह कहना मुश्किल हैं।