पटना

नालंदा जिला एवं विम्स में चिकित्सक बहाली के लिए इंटरव्यू प्रक्रिया पूरी


जिले के लिए 25 पदों के विरुद्ध 23 ही पहुंचे इंटरव्यू में जबकि विम्स में 15 के विरुद्ध 17 लोगों ने लिया हिस्सा

बिहारशरीफ/गिरियक। कोविड को देखते हुए राज्य सरकार के निर्णय के अनुसार जिला एवं मेडिकल कॉलेज में अस्थायी चिकित्सकों की बहाली की प्रक्रिया शुरू हो गयी। इसके तहत सोमवार को सदर अस्पताल स्थित सिविल सर्जन कार्यालय तथा वर्धमान आयुर्विज्ञान संस्थान पावापुरी में अलग-अलग इंटरव्यू की व्यवस्था की गयी थी। दोनों ही अस्पतालों में चिकित्सकों की भर्ती के लिए एमबीबीएस डिग्रीधारी पहुंचे थे।

सदर अस्पताल सभागार में सोमवार को साक्षात्कार में 23 डॉक्टर पहुंचे, जिनकी कागजात की जांच की गयी। तय रोस्टर एवं आरक्षण कोटे को ध्यान में रखकर बहाली होनी है। हालांकि एसटी कोटा के लिए एक भी आवेदक नहीं पहुंचे। बताते चले कि जिले में 25 डॉक्टरों की बहाली होनी है, लेकिन इंटरव्यू में 23 लोग ही पहुंचे। एक और चिकित्सक पहुंचे थे, लेकिन वे मूल प्रमाण पत्र नहीं ला सके थे। सिविल सर्जन डॉ॰ सुनील कुमार ने बताया कि इंटरव्यू की प्रक्रिया पूरी हो गयी है। अब उनके प्राप्तांक और अनुभव के आधार पर मेधा सूची बनेगा और सूची का प्रकाशन मंगलवार को कर दी जायेगी।

इसी प्रकार वर्धमान आयुर्विज्ञान संस्थान पावापुरी में भी 15 डॉक्टरों की बहाली के लिए इंटरव्यू लिया गया, जिसमें 17 अभ्यर्थी पहुंचे। नियोजन के लिए पांच सदस्यों का एक समिति का गठन किया  गया है, जिसके मुख्य सदस्य प्राचार्य डॉ पी के चौधरी, अस्पताल अधीक्षक डॉ अशोक कुमार सिंह, प्राध्यापक सह विभागाध्यक्ष औषधि विभाग डॉ॰ सागर रजक, प्राध्यापक सह विभागाध्यक्ष हड्डी रोग विभाग, अनुसूचित जाति जनजाति मनोनीत सदस्य डॉ राम नंदन, सुमन कुमार एवं डॉ॰ सर्विल कुमारी विभाग अध्यक्ष फिजियोलॉजी है।

इस सम्बंध में प्राचार्य डॉ पीके चौधरी ने बताया कि आज से मेडिकल ऑफिसर के नियोजन की प्रक्रिया शुरू हो गयी है और प्रथम दिन नियोजन में 17 अभ्यर्थी पहुंचे। उन्होंने बताया कि वाक इन इंटरव्यू में उपस्थित हुए चिकित्सकों का डक्यूमेंटस जांच कर लिया गया है। इसके बाद की प्रक्रिया के अनुसार चयन किया जाएगा।