पटना

बिहारशरीफ: हिंदी दैनिक ‘‘आज’’ की पहल लायी रंग- सोमवार को जिले में दिखी लॉकडाउन की सख्ती


      • आलमगंज में अवैध रूप से कपड़ा बेचने के आरोप में दुकान सील
      • विभिन्न थानों में लॉकडाउन के उल्लंघन के मामले में वाहनों से वसूला गया जुर्माना

बिहारशरीफ (आससे)। लॉकडाउन के बावजूद बिहारशरीफ शहरी इलाका में सुबह का चार घंटा प्रतिबंधित दुकानों के अनलॉक होने की खबर का असर दिखा। हिंदी दैनिक ‘‘आज’’ ने लगातार अभियान चलाकर इसे प्रमुखता से प्रकाशित किया। इस आलोक में जिला पदाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने सख्ती बरती। सोमवार को लॉकडाउन में सख्ती का भी असर दिखा।

जिला पदाधिकारी योगेंद्र सिंह दोपहर बाद शहर के कई इलाकों का स्वयं जायजा लिये। हालांकि इस दौरान कहीं भी दुकानें खुली नहीं मिली। डीएम ने बताया कि लगातार मिल रही शिकायतों के आलोक में अपर अनुमंडल पदाधिकारी बिहारशरीफ को आलमगंज, पुलपर और शहरी क्षेत्र में अनलॉक हो रही दुकानों पर कार्रवाई करने का आदेश दिया था। इस आलोक में बीते कल से लेकर आज तक कई दुकान को व्यापार करते पकड़ा गया, जिसे सील किया गया है। उन्होंने बताया कि यह अभियान आगे और जारी रहेगा और पकड़े गये लोगों पर मुकदमा भी होगी।

सोमवार को आलमगंज के एक कपड़ा दुकान में जब अपर अनुमंडल पदाधिकारी पहुंचे तो शटर लॉक था, जिसे उठाने पर अंदर में एक-दो नहीं दर्जन भर से अधिक ग्राहक मिले और खरीदारी कर रहे थे। दुकान को तत्काल सील कर दिया गया है और दुकानदार पर कार्रवाई की जा रही है। जिला प्रशासन की सख्ती के बाद से सोमवार को आलमगंज सहित विभिन्न इलाकों में दुकानों में भगदड़ मची।

इधर दूसरी ओर पुलिस अधीक्षक ने जिले के थानेदारों को लॉकडाउन के दौरान अधिकृत रूप से चल रहे वाहनों पर सख्ती बरतने का निर्देश दिया। इस आलोक में सुबह से हीं दोपहिया और चौपहिया वाहनों की पड़ताल शुरू हो गयी। अस्थावां, सरमेरा, बिहार सहित विभिन्न थाना क्षेत्रें में कई वाहनें पकड़ी गयी, जिससे जुर्माना वसूला गया।