पटना

बिहारशरीफ: नहीं सुधरी व्यवस्था तो डीएम आये एक्शन में-आखिरकार डीएम स्वयं पहुंचे डिस्ट्रिक्ट कोविड केयर सेंटर का जायजा लेने


      • एक-एक बिंदुओं का किया समीक्षा और भर्ती मरीजों का लिया फीडबैक
      • रोस्टर के अनुसार चिकित्सक और स्वास्थ्य कर्मियों की उपस्थिति सुनिश्चित रखने का दिया निर्देश

बिहारशरीफ (आससे)। डिस्ट्रीक्ट कोविड हेल्थ सेंटर की स्थिति सुधारने में लगातार जिला पदाधिकारी लगे हुए है। हिंदी दैनिक ‘‘आज’’ में इस सेंटर में व्याप्त अराजकता को लगातार प्रकाशित करता है। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए दो दिन पूर्व डीएम ने सिविल सर्जन को भेजकर स्थिति सुधारने का निर्देश दिया था। फिर भी सुधार नहीं होने पर आपदा प्रबंधन के कार्यपालक दंडाधिकारी ने सेंटर का निरीक्षण किया था। सोमवार को स्वयं जिला पदाधिकारी बीड़ी श्रमिक अस्पताल बियावानी स्थित डिस्ट्रिक्ट कोविड हेल्थ सेंटर का निरीक्षण करने पहुंच गये।

जिलाधिकारी के साथ नालंदा के सिविल सर्जन, जिला आपदा शाखा के प्रभारी, जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी, जिला कार्यक्रम पदाधिकारी (स्वास्थ्य) सहित अन्य पदाधिकारी भी मौजूद थे। डीएम ने श्रमिक अस्पताल स्थित कोविड हेल्थ सेंटर का वृहद् समीक्षा किया। दवा का भंडारण, इंटरकॉम की व्यवस्था, चिकित्सक एवं पारा मेडिकल स्टाफ के रोस्टर के अनुसार उपस्थिति के साथ हीं अन्य व्यवस्थाओं को बारीकी से देखा। सेंटर में भर्ती लोगों से बातचीत भी की और व्यवस्था के बारे में फीडबैक भी लिया। सेंटर में सफाई व्यवस्था में सुधार लाने और प्रोटोकॉल के अनुसार वेस्ट डिस्पोजल सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।