अलीगढ़

अलीगढ़: पैसों की खातिर बेटे ने पत्‍नी संग मिलकर कर दी मां की हत्‍या


पुलिस ने एक करोड के जेवर, नगदी की बरामद
अलीगढ़। क्वार्सी के सरोज नगर में ज्‍वेलर्स की पत्‍नी की हत्‍या के मामले में रविवार को पुलिस ने खुलासा करते हुए मृतक के बेटे, पुत्रबधू सहित चार लोगांे को गिरफ्तार कर लिया। इनके कब्‍जे से करीब एक करोड़ रुपये के हीरे, सोने के जेवरात और एक लाख रूपये बरामद किए।
एसएसपी मुनिराज जी. ने बताया कि क्वार्सी थाना क्षेत्र के सरोज नगर गली नंबर दो निवासी कुलदीप वर्मा के घर में शुक्रवार को दिनदहाड़े लूट हुई थी। उनकी पत्नी कंचन वर्मा की हत्या कर दी, शव बाथरूम में मिला था। पुलिस की जांच में स्पष्ट हो गया था कि घटना को किसी करीबी ने अंजाम दिया है। सबसे बड़ा सवाल था कि घर का गेट किसने खुलवाया था? चूंकि महिला किसी के लिए गेट नहीं खोलती थी। सीसीटीवी में दो संदिग्ध युवक और एक युवती दिख रही थी। योगेश कहीं नजर नहीं आया, तभी से योगेश पुलिस के रडार पर था। गमगीम माहौल के चलते पुलिस पूछताछ करने से परहेज कर रही थी। शनिवार सुबह अंतिम संस्कार के बाद पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी तो स्पष्ट हुआ कि गेट योगेश ने ही गेट खुलवाया था? घटना को अंजाम देने के बाद पीछे के रास्ते से निकल गया। योगेश के साथ उसकी पत्नी, दोस्त व दोस्त की प्रेमिका भी अंदर घुस आए। जब लूटपाट की शुरुआत हुई तो कंचन ने विरोध किया। पहचान के डर से उनकी गला दबाकर हत्या कर दी और शव को बाथरूम में बंद कर दिया।
पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक, साड़ी से गला दबाकर महिला की हत्या की गई थी। उनकी मौत करीब दो बजे ही हो गई थी। इसके बाद पौने तीन घंटे वह बाथरूम में पड़ी रहीं थीं। स्पष्ट है कि घर में घुसते ही हमला हुआ था। विरोध करने पर साड़ी से गला दबाकर हत्या कर दी। फिर गैस का पाइप का दिया और बाथरूम बाहर से बंद कर दिया।
पुलिस के मुताबिक योगेश वर्मा उर्फ राजा ने बताया कि करीब छह माह से प्रेमिका (कथित पत्नी) को लेकर किराए के घर में रह रहा है। उसके पास खाने तक के पैसे नही थे, उसके माता पिता खर्चे के लिये पैसे तक नहीं देते थे और वह पत्नी को छोडने का दबाव भी बनाते थे। इस बात से नाराज होकर उसने अपने मित्र तनुज चौधरी, उसकी प्रेमिका के साथ मिलकर करीब एक सप्ताह पहले अपने ही घर में लूट का प्लान बनाया। योगेश वर्मा किराये के घर जीवीएम मॉल के पास से बाइक से तथाकथित पत्नी को लेकर, दोस्त तनुज चौधरी अपनी गर्लफ्रेंड को होन्डा साइन बाइक से लेकर निकले। योगेश वर्मा की तथाकथित पत्नी गर्भवती थी, उसे डाक्टर के यहाँ छोड़कर तीनों दोपहर डेढ बजे मौहल्ला सरोज नगर में पहुँचे। तनुज चौधरी ने प्रेमिका को बाइक पर बैठाकर दो चक्कर लगाए थे जिसकी फोटो सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। इसके बाद तनुज चौधरी ने प्रेमिका को गली में मकान से कुछ दूरी पर वाच करने को खडा कर दिया।
तनुज चौधरी तथा योगेश वर्मा घर के गेट पर पहुंचे। योगेश की मां ने योगेश को पहचानकर गेट खोला। योगेश ने मां से कहा कि वह कपडों का बैग लेने आया है। इसके बाद योगेश, दोस्त तनुज घर में घुसे। इसके बाद कंचन वर्मा को पकड़कर मुँह दबाकर गिरा लिया, उसी की साडी से फंदा डालकर गला घोंटकर हत्या कर शव बाथरुम में डाल दिया। पुलिस को गुमराह करने के लिये बाथरुम में लगे गैस की गीजर के पाइप को काटकर गैस सिलेंडर के वर्नर को ऑन करके गेट को बंद कर दिया। दोनों ने मिलकर घर में लूटपाट की और अंदर स्टोर में बड़ी लोहे की तिजोरी के लाॅक को ग्राइंडर से काटकर दो बैग में हीरे, सोने-चाँदी, नगदी को ले गए। योगेश और तनुज बाइक से देवनगर की ओर निकले। तनुज चौधरी की प्रेमिका आँटो से घर चली गई।