News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

असम-मिजोरम हिंसा: राहुल बोले- शाह ने किया देश को फिर निराश, टीएमसी ने भी बीजेपी को घेरा


कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने असम-मिजोरम सीमा विवाद के अचानक बढ़ने से भड़की हिंसा में कई लोगों के मारे जाने पर दुख जताते हुए मंगलवार को आरोप लगाया कि गृह मंत्री अमित शाह ने ” लोगों के जीवन में घृणा और अविश्वास का बीज बोकर ” एक बार फिर देश को निराश किया है। वहीं तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अभिषेक बनर्जी ने असम-मिजोरम अंतर-राज्यीय सीमा संघर्ष पर दुख व्यक्त करते हुए मंगलवार को कहा कि भाजपा की निगरानी में इस तरह की निरंतर घटनाओं ने लोकतंत्र की मौत को आमंत्रित किया है। राहुल गांधी और अभिषेक बनर्जी के अलावा भी कई नेताओं ने भाजपा पर निशाना साधा है।

राहुल ने हिंसा से जुड़ा एक वीडियो साझा करते हुए ट्वीट किया, ” जो लोग मारे गए हैं, उनके परिवारों के प्रति गहरी संवेदना है। मैं घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।”

कांग्रेस नेता ने दावा किया, ” गृह मंत्री ने लोगों के जीवन में घृणा और अविश्वास का बीज बोकर एक बार फिर देश को निराश किया है। भारत अब भयावह नतीजों से दोचार हो रहा है।”

जबकि टीएमसी के राष्ट्रीय सचिव अभिषेक बनर्जी ने ट्वीट किया, “असम मिजोरम सीमा पर हुई निर्मम हिंसा के बारे में सुनकर स्तब्ध और दुखी हूं। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदना। @BJP4India की निगरानी में इस तरह की निरंतर घटनाओं ने हमारे देश में लोकतंत्र की मृत्यु को आमंत्रित किया है।”