News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

असम में नाव डूबने का वीडियो आया सामने, ब्रह्मपुत्र नदी में तैरते-भागते नजर आए लोग


  • नाव के डूबते ही नदी में जान बचाने के लिए भागे लोग दो नाव में 100 लोग थे सवार, टकराने से यात्रियों में मची हलचल फिलहाल 82 लोगों को बचाया जा चुका है और एक की जान जा चुकी है

गुवाहाटी : असम में बुधवार को सामने आई एक भीषण त्रासदी में 100 से अधिक लोगों को ले जा रही दो नावें ब्रह्मपुत्र नदी में टकरा गईं, जिससे कई लापता हो गए । निमती घाट से एक वीडियो सामने आया है, जिसमें दिखाया गया है कि किसी तरह लोग अपनी जान बचाने के लिए तैरते-भागते नजर आ रहे हैं और नाव तेजी से नीचे डूबती नजर आ रही है ।

ऐसे ही एक वीडियो असम के जोरहाट से सामने आया है, जहां लोगों को एक नाव के डेक से भागते हुए देखा जा सकता है । दरअसल इस वीडियो में पहली नाव दूसरी नाव से टकराते हुए दिखाई दे रही है । हालांकि, जैसे ही लोग सुरक्षित भागने की कोशिश करते हैं तो नाव धीरे-धीरे दूसरी तरफ झुकना शुरू कर देती है । वीडियो में नाव तेजी से झुकती हुई दिखाई दे रही है और सवार यात्री डेक पर रुकने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन नाव के नीचे जाने के कारण वे फिसल जाते हैं ।

असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अनुसार, 82 लोग इस त्रासदी से बचने में सफल रहे हैं जबकि एक व्यक्ति की मौत हो गई है । यह दुर्घटना तब हुई जब निमाती घाट से माजुली जा रही ‘मा कमला’ नाम की एक निजी नाव द्वीप से आ रही नौका ‘त्रिपकाई’ से टकरा गई ।

अधिकारियों ने बताया कि डूबने के बाद नाव करीब 1.5 किमी दूर बहकर ब्रह्मपुत्र नदी में जाकर फंस गई थी । ‘नाव उल्ट जाने के कारण किसी का भी उसमें घुसना संभव नहीं था । अधिकारियों ने कहा कि जब हम नाव को उल्टा कर सकेंगे , तब हमें पता चल सकेगा कि कोई उसमें फंसा हुआ तो नहीं है ।

एनडीआरएफ, एसडीआरएफ और राज्य अग्निशमन सेवा की टीमें अभी भी असम में निमाती घाट के पास लापता लोगों को बचाने के अभियान में लगी हुई हैं । भारतीय सेना और भारतीय वायु सेना भी बचाव अभियान में शामिल होगी । इस वीडियो के माध्यम से हम असम में मचाई तबाही को आसानी से देख सकते हैं ।