News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

पीएम मोदी ने किया सरदारधाम भवन का लोकार्पण, बोले- युवाओं को मिल रही नई दिशाएं,


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यानी शनिवार को अहमदाबाद में सरदारधाम भवन का लोकार्पण किया. पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सरदारधाम भवन का उद्घाटन किया. पाटीदार समाज द्वारा विकसित यह कॉम्प्लेक्स छात्र-छात्राओं को उचित दर पर प्रशिक्षण और रहने की सुविधा प्रदान करेगा. यहां ग्रामीण क्षेत्रों के लड़कियों और लड़कों को छात्रावास की सुविधा भी मुहैया करवाएगा. कॉम्प्लेक्स उन्हें उचित दर पर ट्रेनिंग, बोर्डिंग, लॉज की सुविधाएं प्रदान किया जाएगा.

उद्घाटन के मौके पर पीएम मोदी ने कहा शुभ काम के मौके पर गणेश पूजा की परंपरा है. ऐसे में यह सौभाग्य की बात है कि, गणपति महोत्सव के शुभ मौके पर यह उद्घायन कार्यक्रम संपन्न हो रहा है. उद्घाटन के मौके पर गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल, केंद्रीय मंत्री मनसुख मंडाविया और पुरुषोत्तम रूपाला समेत सरदारधाम के ट्रस्टी भी मौजूद थे. इस दौरान कन्या छात्रालय का भूमि पूजन भी किया गया.

पीएम मोदी ने स्वामी विवेकानंद के भाषण को किया याद: उद्घाटन के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि, एक सदी पहले ये 11 सितंबर 1893 का ही दिन था जब शिकागो में विश्व धर्म संसद का आयोजन हुआ था. आज के ही दिन स्वामी विवेकानंद ने उस वैश्विक मंच पर खड़े होकर दुनिया को भारत के मानवीय मूल्यों से परिचित कराया था. पीएम मोदी ने यह भी कहा कि, भविष्य में मार्केट में कैसे स्किल की डिमांड होगी, भविष्य की दुनिया का नेतृत्व के लिए हमारे युवाओं को क्या कुछ चाहिए होगा, राष्ट्रीय शिक्षा नीति छात्रों को शुरुआत से ही इसके लिए तैयार करेगी.