Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

आइजीआइ एयरपोर्ट जाने वाले वाहन चालकों के लिए खुशखबरी,


नई दिल्ली, । दिल्ली स्थित इंदिरागांधी एयरपोर्ट पर जाने वाले लाखों यात्रियों के लिए खुशखबरी है। ये खुशखबरी उन लोगों के लिए है जो अपने किसी परिचित को एयरपोर्ट पर छोड़ने या रिसीव करने के लिए जाते हैं। ऐसे हजारों लोगों को अब एयरपोर्ट पर 25 मिनट तक खड़े होने की छूट रहेगी।

आइजीआइ एयरपोर्ट पर आगंतुक यात्रियों को रिसीव करने वाले वाहनों को अब मल्टीलेवल पार्किंग में 25 मिनट तक खड़े होने की इजाजत है। इस दौरान पार्किंग शुल्क नहीं लिया जाएगा। पहले यह अवधि 15 मिनट थी। एयरपोर्ट सूत्रों का कहना है कि वाहन चालकों को लेन में चलकर पार्किंग स्थल पर पहुंचने व यहां से निकलने के दौरान लगने वाले समय को देखते हुए यह फैसला किया गया है।

वाहन चालकों ने पार्किंग शुल्क में छूट के लिए 15 मिनट की अवधि को कम बताया था। एयरपोर्ट संचालक एजेंसी डायल के सूत्रों का कहना है कि अगर 25 मिनट के बाद भी वाहन खड़ा रहता है तो चालक को प्रति घंटे के हिसाब से पार्किंग शुल्क देना होगा। वो शुल्क पहले से निर्धारित है। वाहन चालकों को उसी हिसाब से शुल्क देना होगा मगर ये 25 मिनट की छूट ही उनके लिए बहुत होगी। अधिकतर यात्री इतने समय में एयरपोर्ट से निकलकर अपने परिचित के पास तक पहुंच जाते हैं। डायल की ओर से दी गई ये सुविधा हजारों वाहन चालकों को राहत देगी।

साइकोएक्टिव पदार्थ के सेवन पर एटीसी की छुट्टी

इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के एयर ट्रैफिक कंट्रोलर (एटीसी) से लिए गए नमूने में साइकोएक्टिव पदार्थ के इस्तेमाल की जांच में पाजिटिव नतीजा आने के बाद डीजीसीए ने उसे ड्यूटी से हटा दिया है। डीजीसीए सूत्रों के अनुसार नतीजे की रिपोर्ट 18 अगस्त को आने के बाद डीजीसीए ने आरोपित को डयूटी से हटाने का फैसला किया।

31 जनवरी से पूरे देश में साइकोएक्टिव पदार्थों के लिए क्रू व एटीसी की रैंडम जांच का नियम लागू हुआ था। उसके बाद देश में यह पहला मामला है, जब किसी एटीसी से लिए गए नमूने की रिपोर्ट पाजिटिव आई है।