News TOP STORIES नयी दिल्ली पंजाब

आज दिल्ली पहुंचेंगे पंजाब के पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह,


  • अमरिंदर सिंह ने पंजाब कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू को “राष्ट्र-विरोधी” तथा “खतरनाक” करार दिया था। अमरिंदर सिंह के विरोध के बावजूद नवजोत सिंह सिद्धू को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बनाया गया था। अमरिंदर सिंह दोपहर में चंडीगढ़ से दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

नई दिल्लीः कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह आज दिल्ली पहुंच रहे हैं। पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के साथ कटु विवाद के बाद मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। सूत्रों के मुताबिक अमरिंदर सिंह दोपहर में चंडीगढ़ से दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

सूत्रों ने बताया कि पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करने की संभावना है। अमरिंदर सिंह ने 18 सितंबर को पंजाब के मुख्यमंत्री के रूप में इस्तीफा दे दिया था। अमरिंदर सिंह के विरोध के बावजूद सिद्धू को इस साल की शुरुआत में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बनाया गया था।

सिंह-शाह-नड्डा की प्रस्तावित बैठक ने पंजाब कांग्रेस के नेता के आने वाले दिनों में भाजपा में शामिल होने की अटकलों को तेज कर दिया है। कैप्टन अमरिंदर सिंह को केंद्रीय कृषि मंत्री के रूप में पीएम नरेंद्र मोदी की मंत्रिपरिषद में शामिल किया जा सकता है।

यह भी सामने आया है कि अगर कैप्टन अमरिंदर सिंह के बीजेपी में शामिल होने से इंकार करते हैं तो केंद्रीय नेतृत्व कैप्टन अमरिंदर सिंह की मदद कर सकता है। सिंह को केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए गठबंधन का हिस्सा बनने के लिए राजी किया जाएगा। हालाँकि, इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है और ये फिलहाल सिर्फ अटकलें हैं। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी (पीपीसीसी) के प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू के बीच महीनों तक चली खींचतान के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था।