News TOP STORIES नयी दिल्ली

सोनिया गांधी ने कांग्रेस शासित प्रदेशों में कोरोना के खिलाफ प्रयासों की समीक्षा की


कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पार्टी शासित राज्यों में कोरोना वायरस संक्रमण से निपटने के प्रयासों की समीक्षा की तथा जांच , संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों का पता लगाने और टीकाकरण को प्राथमिकता देने पर जोर दिया। पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला के अनुसार, इस बैठक में कांग्रेस के गठबंधन वाली सरकारों में शामिल पार्टी के मंत्री भी शामिल हुए। यह बैठक वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से हुई।

बता दें कि इससे पहले शुक्रवार को राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को यह कहते हुए पत्र लिखा कि इस समस्या के समाधान पर काम करने के लिए देश के वैज्ञानिकों ने काफी मेहनत की है, लेकिन केंद्र के खराब कार्यान्वयन और चूक के चलते उनके प्रयासों को कम आंका जा रहा है। उन्होंने सरकार से टीके की निर्यात पर तत्काल रोक लगाए जाने की भी मांग की है और कहा है कि जिन्हें भी टीके की जरूरत है उनके लिए टीकाकरण की व्यवस्था की जाए।

अपने पत्र में उन्होंने आगे लिखा, “चूंकि हम एक बार फिर से कोरोना वायरस महामारी के उच्च बिन्दु पर हैं इसलिए मैं बेहद चिंता के साथ आपको यह पत्र लिख रहा हूं। पिछले साल हमारे देश को अपूरणीय क्षति हुई है, कई जानें गई हैं और अब हम एक बार फिर से वायरस की मार झेल रहे हैं।”