Latest News नयी दिल्ली पटना बिहार राष्ट्रीय

आज बाहुबली की बेटी की शादी: 50 क्विंटल नॉनवेज, 100 से ज्यादा पकवान; 3 लाख रसगुल्लों से होगा मुंह मीठा


पटना, । बिहार के पूर्व सांसद और बाहुबली नेता आनंद मोहन की बेटी सुरभि आनंद आज शादी के बंधन में बंधने जा रही हैं। इससे पहले आनंद मोहन की बेटी सुरभि आनंद की हल्दी और संगीत की रस्में की गई। सुरभि आनंद पीले रंग के लहंगे में बेहद ही खूबसूरत लग रहीं थीं। बता दें कि सुरभि की शादी मुंगेर के रहने वाले राजहंस सिंह से पटना में आज होंगी।

आज है सुरभि और राजहंस की शादी

सुरभि और राजहंस की शादी को लेकर तैयारियां पूरी हो गई हैं। आज पटना में दोनों का विवाह बड़े ही धूमधाम से होगा, जिसमें कई हस्तियों के पहुंचने की संभावना हैं। बताते चलें कि सुरभि की हल्दी और संगीत सेरेमनी में भी परिवार के लोग काफी खुश नजर आएं। इस दौरान आनंद मोहन, उनकी पत्नी व उनके बेटे भी कार्यक्रम का जमकर लुत्फ उठाया।

jagran

ऐसा है शादी में खाने का इंतजाम

जानकारी के अनुसार, आनंद मोहन की बेटी की शादी के लिए 100 से ज्यादा पकवान की व्यवस्था की गई है। जिसमें 50 क्विंटल नॉनवेज का भी इंतजाम हैं। शादी में चिकन, मटन व मछली के पकवान भी बनाए जाएंगे। साथ ही शादी में शाकाहारी पकवान की भी व्यवस्था की गई है और मिठाई में भी अलग-अलग वैरायटी मौजूद होगी, जिनमें गुलाब जामुन, रसमलाई, रसगुल्ला समेत कई मीठे पकवान शामिल हैं। इनमें करीब तीन लाख रसगुल्ले बनाए जाएंगे।

jagran

15 हजार से अधिक लोग होंगे शादी में शामिल

आनंद मोहन की बेटी की शादी के लिए 15 हजार से अधिक लोगों को न्यौता दिया गया है। पटना के बैरिया इलाके एक निजी फार्म में इसे लेकर सभी इंतजाम किए गए हैं। इसमें आर्टिफिशियल तालाब भी बनाए गए हैं, जो शादी में चार-चांद लगाने का काम करेंगे। बता दें कि इस फार्म में करीब 20 हजार लोग एक बार में शिरकत कर सकते हैं।

jagran

कौन हैं आनंद मोहन

दरअसल, आनंद मोहन बिहार की राजनीति एक बड़ा नाम हैं। आनंद मोहन 1994 में मुजफ्फरपुर में गोपालगंज के जिलाधिकारी जी कृष्णैया की पीट-पीट कर हत्या करने के मामले में उम्रकैद की सजा काट रहे हैं। पहले उन्हें कोर्ट ने फांसी की सजा सुनाई थी, लेकिन बाद में उसे उम्रकैद में बदल दिया गया था। आनंद मोहन सिंह बिहार के सहरसा जिले के पचगछिया गांव से आते हैं। उनके दादा एक स्वतंत्रता सेनानी थे। उन्होंने अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत 1990 में की थी।