Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

‘आतंकवाद का समर्थन करती है कांग्रेस… कोई आश्चर्य नहीं’ इजरायल मुद्दे पर BJP सांसद ने क्यों बोला हमला?


 नई दिल्ली। इजरायल हमास के बीच युद्ध जारी है। भारत सहित पश्चिमी देश इजरायल के साथ खड़े हैं। हालांकि, भारत में कई ऐसे नेता हैं जो फलस्तीन का समर्थन कर रहे हैं। इन नेताओं के फेहरिस्त में एआईएमआईएम के नेता असदुद्दीन ओवैसी का नाम भी शामिल है।

मंगलवार को इजरायल हमास युद्ध को लेकर भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव और करीमनगर के सांसद बंदी संजय कुमार ने एक बड़ा बयान दिया। उन्होंने कांग्रेस और असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) पर आतंकियों को बढ़ावा देने और हमास आतंकवादियों का समर्थन करने का आरोप लगाया

आतंकवाद का समर्थन करते हैं कांग्रेस और एआईएमआईएम: बंदी संजय कुमार

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स हैंडल पर उन्होंने लिखा,”हमास का समर्थन करके कांग्रेस और एआईएमआईएम दोनों आतंकवाद का समर्थन करते हैं। कोई आश्चर्य नहीं कि भारत को यूपीए शासन के तहत भयानक आतंकवादी हमलों का सामना करना पड़ा।”

उन्होंने आगे लिखा,”मजिलिस और कांग्रेस हमेशा पीएफआई, हमास आतंकवादियों, रोहिंग्याओं के पक्ष में हैं।” बंदी संजय ने ये भी लिखा,”माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार भारत के लिए श्री राम रक्षा है।”

इजरायल हमास युद्ध पर कांग्रेस ने क्या कहा?

इजरायल-हमास संघर्ष के बीच कांग्रेस कार्यसमिति ने सोमवार को फलस्तीनी लोगों के भूमि, स्वशासन और सम्मान के साथ जीने के अधिकारों के प्रति अपना दीर्घकालिक समर्थन दोहराया। साथ ही दोनों पक्षों के बीच तत्काल युद्ध विराम और सभी लंबित मुद्दों पर बातचीत का आह्वान किया।

चार घंटे चली बैठक में पारित प्रस्ताव में कार्यसमिति ने कहा कि वह पश्चिम एशिया में छिड़े युद्ध पर अपनी निराशा और पीड़ा व्यक्त करती है, जहां पिछले दो दिनों में एक हजार से अधिक लोग मारे गए हैं।

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने रविवार को कहा था कि उनकी पार्टी का हमेशा यह मानना रहा है कि फलस्तीन के लोगों की वैध आकांक्षाएं वार्ता के माध्यम से अवश्य ही पूरी की जानी चाहिए। वहीं राष्ट्रीय सुरक्षा संबंधी इजरायली चिंताओं का भी समाधान सुनिश्चित किया जाना चाहिए।

भाजपा ने कहा- आतंकी समूहों का समर्थन करती है कांग्रेस

कांग्रेस द्वारा फलस्तीनी लोगों के भूमि, स्वशासन और सम्मान के साथ जीने के अधिकारों का समर्थन किए जाने के बाद भाजपा ने कांग्रेस पर आतंकवादी संगठनों का समर्थन करने का आरोप लगाया।

एक्स पर एक पोस्ट में केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने पूछा कि कांग्रेस देश और उसके नागरिकों की रक्षा कैसे करेगी, जब वह खुले तौर पर हिंसा के साथ खड़ी है।

उन्होंने कहा, कांग्रेस फिर से आतंकी संगठनों और आतंकवाद का समर्थन कर रही है, जबकि निर्दोष नागरिक गोलियों से अपनी जान गंवा रहे हैं। इसके साथ ही आई.एन.डी.आई.ए. की अग्रणी पार्टी ने खुद को देश के सामने उजागर कर दिया है।