Latest News उत्तराखण्ड

आप की बड़ी घोषणा, उपचुनाव में उत्तराखंड के सीएम तीरथ के सामने रिटायर्ड कर्नल कोठियाल


  • नई दिल्लीः अगले साल 2022 में पांच राज्यों में एक साथ विधानसभा चुनाव होने हैं, जिन्हें लेकर सारी राजनीतिक पार्टियों ने जोड़तोड़ अभी से शुरू कर दी है। दिल्ली की सत्ता पर काबिज आम आदमी पार्टी(आप) ने भी यूपी, पंजाब के साथ उत्तराखंड में भी चुनावी रणनीति बनानी शूरू कर दी है।

आगामी विधानसभा चुनाव से ठीक पहले आम आदमी पार्टी ने मध्यवर्ती चुनाव को लेकर आज एक बड़ा ऐलान कर दिया है। आप ने उपचुनाव में उत्तराखंड के सीएम और बीजेपी के दिग्गज नेता के सामने कर्नल अजय कोठियाल को अपना प्रत्याशी बना दिया है। यह ऐलान करते हुए आप ने भाजपा और उत्तराखंड सीएम पर निशाना भी साधा और अपनी चुनावी ताल ठोकी।

आप ने ऐलान किया कि गंगोत्री विधानसभा सीट पर उपचुनाव में सीएम तीरथ सिंह रावत के खिलाफ रिटायर्ड कर्नल कोठियाल चुनाव लड़ेंगे और यह चुनाव उत्तराखंड की सियासी तस्वीर बदल देगा। उत्तराखंड सरकार पर कुशासन का आरोप लगाते हुए आप ने कहा कि इस उपचुनाव के बाद राज्य में कुशासन का अंत हो जाएगा।

गंगोत्री उपचुनाव के साथ ही तीरथ की विदाई भी होगी और उत्तराखंड के नवनिर्माण की शुरुआत भी। औपचारिक ऐलान करते हुए आप ने कड़े तेवर दिखाते हुए कहा कि सीएम बनने के छह महीने बाद भी तीरथ सिंह रावत चुनाव लड़ने से कतरा रहे हैं।