Latest News उत्तर प्रदेश लखनऊ

यूपी में मुस्लिम-कुशवाहा-चौहान को बनाएंगे CM, 20 डिप्टी सीएम भी होंगे- ओपी राजभर


  • Uttar Pradesh News: सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (SBSP) के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर (Om Prakash Rajbhar) ने उत्तर प्रदेश में सत्ता बंटवारे के लिए अजीबोगरीब फॉर्मूले का प्रस्ताव रखा है. उन्होंने कहा है कि अगर 2022 के विधानसभा चुनाव में उनकी दस पार्टी भागीदारी संकल्प मोर्चा सत्ता में आती है, तो हर साल एक नया मुख्यमंत्री होगा, जो एक अलग-अलग जाति का प्रतिनिधित्व करेगा. उन्होंने कहा कि उन्हें विश्वास है कि उनका मोर्चा सहज बहुमत से जीतेगा.

उन्होंने कहा, ‘मैं यह सुनिश्चित करूंगा कि गरीबों और दलितों के बीच हर प्रमुख जाति समूह को सत्ता में हिस्सा मिले. मुझे खुद सभी पदों पर रहने और दूसरों को वंचित करने में कोई दिलचस्पी नहीं है. अगर हम 2022 में सरकार बनाते हैं तो हम स्पष्ट कर देना चाहते हैं कि पांच साल के कार्यकाल में यूपी में पांच मुख्यमंत्री होंगे. इनमें एक सीएम मुस्लिम, एक राजभर, एक चौहान, एक कुशवाहा और एक पटेल समाज से होगा. इसी तरह राज्य में हर साल चार उप मुख्यमंत्री चुने जाएंगे और पांच साल में बीस डिप्टी सीएम बनेंगे. हम स्पष्ट करते हैं कि हमारे मोर्च में सभी से समान व्यवहार होगा.

राजभर ने कहा कि भागीदारी संकल्प मोर्चा जो दस पार्टियों को गठबंधन है, अगले साल राज्य की सभी 403 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगा और 300 से अधिक सीटें जीतकर सरकार बनाएगा. राजभर ने कहा, ‘बाबासाहेब आंबेडकर के बाद मैं कैबिनेट मंत्री के रूप में इस्तीफा देने वाला दूसरा व्यक्ति हूं. लोग विधायक, सांसद या मंत्री बनने के लिए चुनाव लड़ते हैं, लेकिन मैं गरीबों के अधिकारों के लिए सत्ता में रहते हुए भी मुख्यमंत्री के साथ लड़ता रहा.’