Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

दिल्ली-सहारनपुर हाईवे पर दिल्लीवासियों के लिए यूपी तक टोल फ्री यात्रा की मांग सांसद ने कहा- गौर करे NHAI


पूर्वी दिल्ली, राष्ट्रीय राजधानी की सीमा में दिल्ली-सहारनपुर हाईवे 709बी का निर्माण कार्य 60 प्रतिशत पूरा हो चुका है। लोग मांग कर रहे हैं कि इस हाईवे पर दिल्लीवासियों के लिए उत्तर प्रदेश तक का सफर टोल टैक्स मुक्त रखा जाए। साथ ही सोनिया विहार जी- ब्लाक के सामने अंडरपास बनाने की मांग की है।

सोनिया विहार एवं करावल नगर सुधार समितियों ने उत्तर पूर्वी दिल्ली के सांसद मनोज तिवारी के समक्ष कुछ मांगें रखीं थी। उनके संबंध में सांसद ने राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआइ) के अधिकारियों के साथ बैठक कर हाईवे के निर्माण कार्य की जानकारी ली और समितियों द्वारा रखी गई कुछ मांगों पर विचार विमर्श किया।

समितियों के पदाधिकारियों ने सोनिया विहार जी- ब्लाक के सामने अंडरपास बनाने और दिल्लीवासियों को यूपी से घूमकर दिल्ली में ही आने पर टोल टैक्स में छूट की मांग की। सभापुर के पार्षद बृजेश सिंह ने पानी निकासी के लिए नाला बनाने का प्रस्ताव रखा।

वहीं, करावल नगर पश्चिम के पार्षद मास्टर सतपाल सिंह ने हाईवे निर्माण के बीच में आने वाले निगम के डलावघर को तोड़े जाने के बाद उसका पुनर्निर्माण करने की मांग की।

60 प्रतिशत पूरा हो चुका है हाईवे का निर्माण कार्य

सांसद मनोज तिवारी ने एनएचएआइ के परियोजना निदेशक अरविंद कुमार को मांगों पर उचित कार्रवाई के निर्देश दिए तो अधिकारियों ने हर संभव प्रयास कर समस्याओं के निदान का भरोसा दिलाया। इस मौके पर सांसद ने जानकारी दी की हाईवे का निर्माण कार्य 60 प्रतिशत पूरा हो चुका है।

इस बैठक में करावल नगर के विधायक मोहन सिंह बिष्ट, भाजपा के उत्तर पूर्वी जिला उपाध्यक्ष आनंद त्रिवेदी, पूर्वांचल मोर्चा के जिलाध्यक्ष अनुपम पांडे आदि मौजूद रहे।