Latest News अन्तर्राष्ट्रीय नयी दिल्ली राष्ट्रीय

अमेरिका में MS की पढ़ाई करने गई भारतीय छात्रा सड़कों पर भूख से तड़पती मिली मां ने लगाई विदेश मंत्री से गुहार


हैदराबाद, । अमेरिका में एमएस की पढ़ाई करने गई भारतीय छात्रा बेहद खराब स्थिति में पाई गई है। छात्रा तेलंगाना की बताई जा रही है। उसकी मां ने विदेश मंत्री एस जयशंकर को पत्र लिखकर उसे घर वापस लाने के लिए मदद मांगी है।

बीआरएस नेता खलीकुर रहमान के ट्विटर हैंडल पर पोस्ट किए गए एक पत्र में महिला ने कहा कि उनकी बेटी सैयदा लुलु मिन्हाज जैदी, अगस्त 2021 में शिकागो के डेट्रॉइट की ट्राइन यूनिवर्सिटी से सूचना विज्ञान में स्नातकोत्तर (एमएस) करने गई थी।

मां ने विदेश मंत्री को लिखा पत्र

मां ने पत्र में कहा, “पिछले दो महीने से मेरी बेटी मेरे संपर्क में नहीं है। हाल ही में दो हैदराबादी युवकों के माध्यम से हमें पता चला कि मेरी बेटी गहरे अवसाद में है और उसका सारा सामान चोरी हो गया है, जिसके कारण वह भुखमरी की कगार पर है। युवकों ने बताया कि उसे अमेरिका के शिकागो की सड़कों पर भूख से तड़पते हुए देखा गया है।”

रहमान ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक अपडेट में कहा कि वह मुकर्रम नाम के एक व्यक्ति से संपर्क करने में जुटे हुए हैं, वो शिकागो में एक सामाजिक कार्यकर्ता हैं। उन्होंने और उनके परिवार ने जैदी से मुलाकात की और फिलहाल उनका अस्पताल में इलाज चल रहा है।

छात्रा को अमेरिका में नहीं मिली नौकरी

उन्होंने आगे कहा कि, “उन्हें बताया गया कि अमेरिका में नौकरी नहीं मिलने के कारण और आर्थिक स्थिति खराब होने से वह अवसादग्रस्त थीं और मानसिक रूप से अस्थिर स्थिति में थीं। रहमान ने मुकर्रम के हवाले से कहा, “भारत वापस आने के लिए उसे अवसाद से बाहर निकलने की जरूरत है।”

बीआरएस नेता ने कहा कि वह विदेश मंत्री से जैदी की मां को अमेरिका की यात्रा पर भेजने के लिए अनुरोध करेंगे।