News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

विदेश मंत्री के भाषण के बीच मोदी VS इंडिया की गूंज सत्ता-विपक्ष के सांसदों के बीच दिखी तकरार


नई दिल्ली, संसद में आज फिर विपक्ष और सरकार के बीच तकरार देखने को मिली। राज्यसभा में आज जैसे ही विदेश मंत्री डा. एस जयशंकर ने भारत की विदेश नीति में बदलाव के बारे में भाषण देना शुरू किया, तभी एनडीए सांसदों ने राज्यसभा में “मोदी, मोदी” के नारे लगाए। इसके मुकाबला में इंडिया गठबंधन के सांसद ”इंडिया-इंडिया बोलते सुने गए।

मणिपुर मुद्दे पर हंगामा, लोकसभा दोपहर 2 बजे तक स्थगित

मणिपुर मुद्दे पर विपक्षी दलों का विरोध जारी रहने के कारण लोकसभा की कार्यवाही गुरुवार दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई। सदन की कार्यवाही शुरू होते ही विभिन्न विपक्षी दलों के सदस्यों ने इस मुद्दे को उठाना चाहा। कुछ सदस्यों ने सदन के वेल में नारे लगाए और पोस्टर प्रदर्शित किए।

ओम बिरला ने दी चेतावनी

स्पीकर ओम बिरला ने उन्हें याद दिलाया कि ऐसा करना उचित नहीं है और कहा कि यह सदन की मर्यादा के खिलाफ है। उन्होंने आगे कहा कि हमें लोगों ने अपने मुद्दों पर चर्चा करने के लिए चुनकर यहां भेजा है। उन्होंने सदस्यों से अच्छी चर्चा करने का आग्रह किया।

बिरला ने कहा कि आपको पूरा देश देख रहा है और सदन में एक अच्छी परंपरा होनी चाहिए। स्पीकर ने आगे कहा कि वह मुद्दों पर चर्चा के लिए समय देंगे। हालांकि, विपक्षी सदस्यों ने अपना विरोध जारी रखा। हंगामे के बीच, अध्यक्ष ने सात मिनट से भी कम समय में कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दी, जबकि प्रश्नकाल के दौरान एक प्रश्न लिया गया था।