Latest News अन्तर्राष्ट्रीय

आम लोगों पर गोली चलाने की बात का श्रीलंकाई सेना प्रमुख ने किया खंडन,


कोलंबो, : श्रीलंकाई चीफ आफ डिफेंस स्टाफ और सेना के कमांडर जनरल शैवेंद्र सिल्वा ने उन आरोपों का खंडन किया है जिसमें कहा गया है कि सेना आम जनता को भड़काने के लिए गोली मारने के लिए तैयार हैं। डेली मिरर की एक रिपोर्ट के मुताबिक फ्रंटलाइन सोशलिस्ट पार्टी के डुमिंडा नागामुवा ने ये आरोप लगाए हैं।

सेना प्रमुख ने आरोपों का किया खंडन

जनरल शैवेंद्र सिल्वा ने आरोपों का खंडन करते हुए आश्वासन दिया कि सेना किसी भी परिस्थिति में इस तरह के शर्मनाक कृत्य को अंजाम नहीं देगी। इस बीच, श्रीलंका के त्रिकोणीय बलों को उन सभी को गोली मारने का आदेश दिया गया है जो सार्वजनिक संपत्ति को लूटने और नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं।

देश में जोरों पर सरकार विरोधी प्रदर्शन

पूरे श्रीलंका में गंभीर आर्थिक संकट को लेकर सरकार विरोधी प्रदर्शनों ने जोर पकड़ा हुआ है। पिछले कुछ दिनों में सरकार के खिलाफ देशव्यापी विरोध प्रदर्शन तेज हुए हैं। जिसके परिणामस्वरूप विरोध स्थलों पर तैनात सुरक्षा बलों के साथ झड़पों की घटनाओं में भी बढ़ोतरी हुई है। देश की सेना के प्रवक्ता ने डेली मिरर को बताया, रक्षा मंत्रालय ने तीनों बलों को सार्वजनिक संपत्ति लूटने या दूसरों को नुकसान पहुंचाने वाले किसी भी व्यक्ति पर गोलियां चलाने का आदेश दिया है।