पटना

इंटरमीडिएट परीक्षा के छठे दिन 16 निष्कासित, तीन मुन्नाभाई धराये


(आज शिक्षा प्रतिनिधि)

पटना। राज्य में इंटरमीडिएट की परीक्षा के छठे दिन शनिवार को नकल के जुर्म में 16 परीक्षार्थी निष्कासित हुए।   इसके साथ ही दूसरे के बदले परीक्षा देते तीन फर्जी परीक्षार्थी गिरफ्तार किये गये। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति को मिली रिपोर्ट के मुताबिक सुपौल में दो फर्जी परीक्षार्थी दूसरे के बदले परीक्षा देते पकड़े गये, जबकि दूसरे के बदले परीक्षा देते एक फर्जी परीक्षार्थी शेखपुरा में पकडय़ा।

नकल के जुर्म में सारण एवं भागलपुर से तीन-तीन, नालंदा एवं अररिया से दो-दो तथा पटना, गया, नवादा, सीतामढ़ी, सिवान एवं मधेपुरा से एक-एक परीक्षार्थी निष्कासित हुए। पहली पाली में साइंस एवं कॉमर्स के परीक्षार्थियों की हिंदी तथा दूसरी पाली में आट्र्स के परीक्षार्थियों की अर्थशास्त्र एवं वोकेशनल कोर्स के परीक्षार्थियों की एलेक्टिव सब्जेक्ट ट्रेड पेपर-टू की परीक्षा थी।

हिंदी की परीक्षा में शामिल होने के लिए 5,37,302 एवं अर्थशास्त्र की परीक्षा में शामिल होने के लिए 1,13,609 परीक्षार्थियों द्वारा ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म भरे गये थे। पटना जिले में  हिंदी की परीक्षा में शामिल होने के लिए 42,062 एवं अर्थशास्त्र की परीक्षा में शामिल होने के लिए 8,303 परीक्षार्थियों द्वारा ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म भरे गये थे।