Latest News अन्तर्राष्ट्रीय

इमरान खान की गिरफ्तारी से पाकिस्तान में शुरू हो सकती है खूनी राजनीति, पूर्व मंत्री ने दी चेतावनी


इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पीटीआइ अध्यक्ष इमरान खान (PTI Chief Imran Khan) के खिलाफ प्रतिबंधित फंडिंग और तोशाखाना मामलों (Prohibited Funding and Toshakhana Cases) में केस दर्ज किया है। पाकिस्तान सरकार के इस कदम पर पूर्व गृह मंत्री शेख रशीद अहमद (Former Interior Minister Sheikh Rasheed Ahmed) ने प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि इमरान खान को गिरफ्तार करने या पार्टी को तोड़ने का प्रयास देश में ‘खूनी राजनीति’ (Bloody Politics) को गति देगा।

राजनीति और सत्ता से ज्यादा महत्वपूर्ण है देश की सुरक्षा

जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, शेख रशीद अहमद ने कहा कि देश की सुरक्षा राजनीति और सत्ता से ज्यादा महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान में अस्थिरता का असर पाकिस्तान में शांति पर भी पड़ेगा।

संघीय जांच एजेंसी ने शुरू की जांच

दूसरी तरफ, संघीय जांच एजेंसी (FIA) ने अवैध फंडिंग की जांच शुरू कर दी है। एजेंसी ने पीटीआइ के वरिष्ठ नेताओं को पेश होने के लिए भी तलब किया है।

पीटीआइ पर नकेल कस रही सरकार

प्रतिबंधित फंडिंग मामले में पाकिस्तान चुनाव आयोग (Election Commission of Pakistan) के फैसले और बलूचिस्तान हेलीकाप्टर दुर्घटना (Balochistan Helicopter Crash) के बाद सेना के खिलाफ अभियान चलाने के बाद सरकार पीटीआइ के इर्द-गिर्द नकेल कस रही है।

रशीद ने गठबंधन सरकार को दी चेतावनी

जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, सत्तारूढ़ गठबंधन को चेतावनी देते हुए रशीद ने कहा कि आर्थिक पतन, राजनीतिक अस्थिरता, बढ़ती जबरन वसूली और आतंकवाद की घटनाएं उनकी राजनीति को दफन कर देंगी। उन्होंने आगे कहा कि चीन पाकिस्तान के बारे में अच्छा सोच रहा है। शासकों को इसके संकेतों को समझना चाहिए और स्वतंत्रता दिवस को ‘विनाश का दिन’ नहीं बनाना चाहिए।

‘खूनी राजनीति की होगी शुरुआत’

रशीद ने कहा, ‘इमरान खान को गिरफ्तार करना और पीटीआई को तोड़ने की योजना खूनी राजनीति की शुरुआत होगी।’ उन्होंने कहा कि उनका (सरकार) एजेंडा खान को अयोग्य ठहराना और नवाज शरीफ को योग्य बनाना है।