पटना

इस्लामपुर: सड़क सुरक्षा माह के तहत जिला परिवहन पदाधिकारी ने लोगों को किया जागरूक


इस्लामपुर (नालंदा) (संसू) इसलामपुर-पटना रोड स्थित एक वाहन शो रूम के परिसर में राष्ट्रीय सुरक्षा माह के तहत सोमवार को जागरूकता अभियान आयोजन किया गया। इस जागरूकता अभियान के तहत लोगों को जागरूक किया गया। इस जागरूकता अभियान में उपस्थित जिला परिवहन पदाधिकारी ने मनोज कुमार एवं पर्वतन निरिक्षक संदीप कुमार ने उपस्थित लोगों को सड़क सुरक्षा नियम के बारे मे विस्तार रूप से बताया।

उन्होंने कहां की सड़क पर सुरक्षित वाहन चलाकर अपना एवं वाहन पर सवार लोगों को हिफाजत करने का काम करें। चार पहिया वाहन चलाते समय हमेशा सीट बेल्ट का प्रयोग करें साथ ही दो पहिया वाहन चलाते समय हमेशा हेलमेट का इस्तेमाल कर अपने जीवन को सुरक्षित रखें। आए दिन सड़क दुर्घटना में वृद्धि हो रही है। जिसमें सबसे ज्यादा युवा वर्ग ही शिकार हो रहे हैं। जिसका मुख्य कारण है तेजी से लापरवाही पूर्वक वाहन चलाना। इसलिए अपनी यात्रा को सुरक्षित बनाने के लिए गाड़ी चलाते समय मोबाइल का प्रयोग नहीं करें। बिना ड्राइविंग लाइसेंस के गाड़ी नहीं चलाएं। साथ में उन्होंने कहा कि हर साल सप्ताह में मनाया जाता था। लेकिन अब माह मे मनाया जा रहा है।

जिले में हर जगह नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों को जागरूक किया जा रहा है। और, जागरूकता रथ पंचायत स्तर पर जाकर लोगों को जागरूक करने का काम कर रही है। सुरक्षित जीवन के लिए यातायात नियमों का पालन करना बहुत ही जरूरी है। वही इस अवसर पर पटना रोड महेन्द्रा शोरूम के समीप वाहनों पर सुरक्षा के दृष्टिकोण से रात में चमकने वाला रिफ्लेक्ट टेप निशुल्क लगाया गया। इस अवसर पर धीरेंद्र कुमार उर्फ फेंकू, भारती कुमार, मनोज कुमार, राजकुमार ,सुजीत चौधरी शंकर कुमार सहित कई लोग उपस्थित थे।