Latest News उत्तराखण्ड नयी दिल्ली राष्ट्रीय

उत्तराखंड पहुंचकर केजरीवाल ने चला मुफ्त बिजली देने का राजनीतिक दांव, किए कई बड़े चुनावी वादें


आंदोलन से निकली आम आदमी पार्टी (आप) देश में धीरे-धीरे अपनी राजनीतिक पकड़ मजबूत करने की अग्रसर है। ऐसे में अगले साल उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव होने है, जिसमें आप ने भी उतरने का ऐलान कर दिया था। अब रविवार को उत्तराखंड चुनावों को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कई बड़े ऐलान किए। उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में पहली बार पहुंचे अरविंद केजरीवाल ने प्रदेश की सत्ता में काबिज भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस पर जमकर जुबानी हमला बोला।
केजरीवाल ने कहा कि दोनों सरकारों ने उत्तराखंड को बर्बाद करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। केजरीवाल ने चुनावी वादों की झड़ियां लगाते हुए कहा कि अगर ‘आप’ की सरकार आई तो लोगों को 300 यूनिट बिजली फ्री दी जाएगी। प्रदेशभर में किसी भी जिले में बिजली कटौती नहीं होगी। केजरीवाल ने कहा कि काश्तकारों को मुफ्त में बिजली दी जाएगी और पुरानें बिलों से बकाया भी माफ कर दिया जाएगा।
केजरीवाल ने कहा कि विधानसभ चुनाव तक वह हर महीने उत्तराखंड आएंगे। केजरीवाल ने कहा कि प्रदेश के पर्वतीय जिलों में स्थिति बहुत ही दयनीय है। कहा कि भाजपा सरकार के पास अपना कोई नेता नहीं है। यह हास्यास्पद है कि सरकार की ओर से पांच साल के कार्यकाल में तीन बार मुख्यमंत्री बदले गए हैं। कहा कि भाजपा और कांग्रेस की सरकारों ने उत्तराखंड में विकास कार्यों को प्राथमिकता नहीं दी है। ग्रामीणों को स्वास्थ्य, शिक्षा, पेयजल आदि जैसी मूलभूत सुविधाओं के लिए कई-कई किलोमीटर पैदल चलना पड़ता है।
इससे पहले देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचे केजरीवाल का पारंपरिक वाद्य यंत्रों के साथ ‘आप’ के वरिष्ठ नेताओं ने उनका स्वागत किया। पार्टी सूत्राें की मानें तो केजरीवाल राज्य के उपभोक्ताओं को निशुल्क बिजली उपलब्ध कराने के मुद्दे पर बड़ी घोषणा कर सकते हैं। केजरीवाल की आज शाम को ही नई दिल्ली वापसी है। उत्तराखंड दौरे के दौरान, केजरीवाल पार्टी कार्यकर्ताओं से मिलकर उनमें जोश भरने की पूरी कोशिश करेंगे।