Latest News उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली राजस्थान राष्ट्रीय लखनऊ

उदयपुर के कन्हैयालाल हत्याकांड में एनआईए ने प्रतापगढ़ से किया एक आरोपित को गिरफ्तार


उदयपुर, । एनआईए और एटीएस ने उदयपुर के चर्चित कन्हैयालाल हत्याकांड के मामले में बुधवार को प्रतापगढ़ जिले के पारसोला से एक आरोपित को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तारी के बाद उसे जयपुर ले जाया गया। इस मामले में दो मुख्य आरोपितों सहित सात की गिरफ्तारी पहले की जा चुकी है।

मिली जानकारी के अनुसार बुधवार को एनआईए और राजस्थान एटीएस की टीम ने प्रतापगढ़ जिले के पारसोला से मोहममद रजा नामक युवक को गिरफ्तार किया है। उसकी पहचान हत्याकांड के मुख्य आरोपी मोहम्मद गौस से बताई जा रही है। उसके बारे में मोहम्मद गौस से हुई पूछताछ से पता चला था और दो दिन से एनआईए और एटीएस की टीम पारसोला रहकर उसके बारे में पता कर रही थी।

बुधवार सुबह उसके घर में होने का पता चला और संयुक्त कार्रवाई में आरोपित रजा मोहम्मद को गिरफ्तार कर लिया गया। मिली जानकारी के अनुसार आरोपित रजा कट्टरपंथी संगठन टीएलपी का सदस्य है। कन्हैया की हत्या के मुख्य आरोपित मोहम्मद गौस से उसके संबंध पिछले दस साल से थे।

गौरतलब है कि 28 जून को दोपहर 2.45 बजे उदयपुर के मालदास स्ट्रीट में सुप्रीम टेलर्स के संचालक कन्हैयालाल दर्जी की धारदार हथियार से तालीबानी तरीके से उसका सिर कलम कर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में उदयपुर पुलिस ने राजसमंद जिले के भीम कस्बे से हत्याकांड के मुख्य आरोपित मोहम्मद गौस और रियाज मोहम्मद को गिरफ्तार कर लिया था। बाद में इसकी जांच एनआईए के हवाले कर दी गई और दोनों आरोपितों को एनआईए को सौंप दिया था। इसके बाद एनआईए और एटीएस ने अन्य पांच आरोपितो को भी गिरफ्तार किया, जिसमें उनकी भूमिका रैकी करने की थी। गौस और रियाज ने हत्या का लाइव वीडियो बनाकर वायरल किया और यह हत्याकांड देशभर में चर्चा में आ गया था।