पटना

उदाकिशुनगंज में कोविड-19 टीकाकरण के पहले चरण के दूसरे दिन 53 लोगों को दी गई वैक्सीेन


सोमवार को निरीक्षण करने पहुंचे जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी मधेपुरा

उदाकिशुनगंज (मधेपुरा)(संसु)। उदाकिशुनगंज अनुमंडल मुख्यालय स्थित अनुमंडलीय अस्पताल परिसर में सोमवार को कोरोना बचाव के लिए पहले चरण के दूसरे दिन टीकाकरण अभियान शुरू किया गया। वायरस वैक्सीनेशन के दूसरे चरण में भी प्रखंड क्षेत्र के 100 हेल्थ वर्कर्स के टीके लगाए जाने का लक्ष्य रखा गया था। प्रखंड पीएसची प्रभारी डॉ इंद्रभूषण कुमार ने बताया कि शनिवार को भी एक सौ कर्मियों को टीका देने का लक्ष्य रखा गया था। लेकिन 70 लोगों ने टीका लगवाया।

उन्होंने बताया कि सोमवार को भी 100 लोगों का लक्ष्य मिला था। जिसमे कुल 53 लोगों ने अभी तक टीका लगवाया है। डॉ इंद्रभूषण कुमार ने बताया कि उदाकिशुनगंज अनुमंडल मुख्यालय में एक सप्ताह में कुल 780 लोगों को टीका लगाया जाना है। साथ ही उन्होंने बताया कि लगने वाले टीकाकरण के लिए जिन्हें चुना गया,उन्हें मोबाइल पर एसएमएस से इसकी जानकारी दे दी गई है।

कोविन पोर्टल पर अपलोड की जानकारी के लिए लाभार्थी के पंजीकृत मोबाइल पर टेक्स्ट मैसेज भेजा गया है। शनिवार और सोमवर को जो पंजीकृत लिस्ट के हिसाब से जिस दिन जिस कर्मी को वैक्सीन दिये जायेंगे। उन्हें उनकी सूचना पहले ही दे दी जा रही है। यदि वह कर्मी उस दिन वैक्सीन लेने के लिए नहीं पहुंचे तो उन्हें एक और मौका दिया जायेगा।

यदि दूसरे दिन भी वैक्सीन लेने के लिए नहीं पहुंचे तो उन्हें तत्काल वैक्सीन से वंचित होना पड़ेगा। वहीं टीकाकरण के दूसरे दिन जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी विपिन कुमार गुप्ता मधेपुरा के द्वारा सोमवार को निरीक्षण के किया गया जिसमें कोविड-19 के बारे में दिशा निर्देश दिया गया। निरीक्षण के दौरान कोविड-19 के सभी कक्ष की जांच किया गया।

मौके पर संध्याकालीन की समीक्षा बैठक की गई सभी स्वास्थ्य कर्मी मौके पर मौजूद थे प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा इंद्रभूषण कुमार,संजीव वर्मा,दीन दयाल शर्मा,अर्चना कुमारी, लूसी कुमारी, सीमा सत्यभामा, बेबी कुमारी आशा फेसलेटर, ब्यूटी भारती, आशुतोष कुमार, राशिद डॉ श्याम सुंदर, प्रखंड समुदायीक उत्प्रेरक मनोज कुमार सिंह, सहित अन्य उपस्थित थे।