पटना

उद्योग मंत्री शहनवाज हुसैन ने सिलाव के जुआफरडीह में टेक्सटाइल मिल का किया शुभारंभ


      • बिहार में उद्योग के क्षेत्र में तेजी से हुआ है विकासः शहनवाज हुसैन
      • प्रदेश में अमन-शांति के साथ-साथ नित्य नये-नये रोजगार के बढ़ रहे अवसर: कौशलेंद्र कुमार

सिलाव (नालंदा) (संसू) हर क्षेत्र में आज राज्य तरक्की कर रहा है, तेजी से यहाँ उद्योग के क्षेत्र में विकास हुआ है। अब बिहार के मजदूरों को अन्य प्रदेशों में जाने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी, हमारे राज्य के मजदूर उधमिता में काफी निपुण है। उक्त बातें बिहार सरकार के उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने प्रखंड के जुआफर बाजार में टेक्सटाइल मिल का शुभारंभ करते हुए कहा।

उन्होंने कहा कि आज बिहार में टेक्सटाइल के क्षेत्र में काफी विकास हुआ है। इसके पूर्व लोग यहां पर अन्य प्रदेशों से कपड़ा, शूटिंग सर्टिंग आदि लाते थे, लेकिन अब हमारे राज्य से ही अन्य राज्यों में शूटिंग सटिंग व अन्य कपड़ों का व्यापार होगा। उन्होंने बताया कि नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार में हर क्षेत्र में तरक्की कर रहा है चाहे वह शिक्षा का क्षेत्र हो या अन्य रोजगार हो, सभी क्षेत्रों में अप्रत्याशित विकास हुई है। उन्होंने बताया कि 21 लाख लोगों को उद्यमी योजना का लाभ दिया गया है, जिससे जुड़कर लाखों लोगों को रोजगार का अवसर प्रदान हो रहा है।

उन्होंने कहा कि भाजपा की केंद्र सरकार के द्वारा भी चहुमुखी विकास योजना बनाकर देश तरक्की कर रहा है। आयुष्मान भारत के तहत लोगों को 5 लाख की सुरक्षा व्यवस्था की गई है। केंद्र सरकार के द्वारा भी राज्य में उद्योग धंधे को बढ़ावा देने के लिए काफी प्रयास किया गया है। प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के तहत लोगों को उद्यमी के क्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित की जा रही है। 33 प्रतिशत सब्सिडी की भी व्यवस्था उद्यमियों को दी गई है।

इस अवसर पर सांसद कौशलेंद्र कुमार ने कहा कि राज्य सरकार के मुखिया नीतीश कुमार की सोच नया बिहार बनाना था,जो आज दिख रहा है। प्रदेश में अमन शांति के साथ नित्य दिन नये-नये रोजगार के लिए अवसर प्रदान हो रहा है। इस अवसर पर बुनकर संघ के अध्यक्ष नवीन कुमार ने कहा की आज जो टेक्सटाइल प्लांट खोला गया है, जिस पर करीब डेढ़ करोड़ की खर्च आई है यहां पर सरकार के द्वारा किसी भी प्रकार की सहयोग नहीं दी गई है ,परन्तु केंद्र के खुल जाने से आसपास के हजारों की संख्या में लोगों को रोजगार मिलेगा। जबकि इस प्लांट में 40 लोग एक साथ मिलकर काम कर सकेंगे।

इस अवसर पर कौशलेंद्र कुमार उर्फ छोटे मुखिया, जिला महाप्रबंधक उद्योग विभाग रंजीत चौधरी, मुखिया रंजीत कुमार, मुखिया पप्पू कुमार, इंजीनियर रवि, अभिषेक कुमार, मुनी प्रसाद, अनिल सिंह, बबलू सिंह, धीरज कुमार, नवीन सिंह, रजनीश सिंह, गुड्डु नारायण सिंह, मिंटू सिंह, गौरव सिंह, अरविंद सिंह, मुन्ना सिंह, कौशलेंद्र कुमार, ब्लू सिंह, जनार्दन सिंह सहित अन्य लोगों के द्वारा स्वागत किया गया।

समारोह से गायब दिखा जदयू का झंडा:

जुआफर बाजार में उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन एवं नालन्दा सांसद कौशलेंद्र कुमार एक मंच पर बैठ टेक्सटाइल मिल का शुभारंभ किया। लेकिन इस दौरान मंच पर सिर्फ भाजपा के झंडा को लगाया गया, जिससे वहां पहुंचे जदयू कार्यकर्ता अपने को अपेक्षित और अपमानित महसूस कर निराश दिखे।

प्रखंड क्षेत्र में जगह-जगह पर किया गया उद्योग मंत्री का स्वागतः

रविवार को एकदिवसीय कार्यक्रम पर आए बिहार सरकार के उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन को भाजपा कार्यकर्ताओं एवं प्रबुद्ध लोगों के द्वारा नालन्दा मोड़,सिलाव बायपास पर फूल मालाओं से स्वागत किया गया।बता दें कि प्रखंड के जुआफर बाजार में टेक्सटाइल मिल का उद्घाटन के बाद प्रखंड के नालन्दा मोड़, सिलाव बायपास, घोसतामा एवं नेपुरा में भाजपा कार्यकर्ताओं ने भव्य स्वागत की। इस दौरान उन्होंने नेपुरा बुनकर से मिलकर उनका मनोबल बढ़ाया।