News TOP STORIES नयी दिल्ली बंगाल राष्ट्रीय

उपद्रवियों को कानून हाथ में नहीं लेने देंगे, हिंसा के बीच हुगली पहुंचे राज्यपाल सीवी आनंद बोस


हुगली, पश्चिम बंगाल: पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने आज हिंसा प्रभावित हुगली जिले के रिशरा और सेरामपुर का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने मौके पर मौजूद पुलिस अधिकारियों से भी बातचीत की।

गलत काम करने वालों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई

राज्य में हिंसक घटनाओं पर पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने कहा, ‘हिंसा किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी। हम कभी भी अंधेरे की ताकतों को समाज को फिरौती लेने नहीं देंगे। हम गलत काम करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेंगे। लोगों को शांति से रहने का अधिकार है, यह अधिकार किसी भी कीमत पर स्थापित किया जाएगा।’

‘बंगाल लंबे समय से लड़ रहा लड़ाई’

हिंसा के बीच हुगली पहुंचे राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने आगे कहा कि सभी प्रवर्तन एजेंसियों की ओर से ठोस कार्रवाई की जाएगी। हम उपद्रवियों को कभी भी कानून हाथ में नहीं लेने देंगे, पुलिस उन पर भारी पड़ेगी। बंगाल लंबे समय से लड़ाई लड़ रहा है, हम इसे अंतिम रूप देंगे।

बंगाल में थम नहीं रही हिंसा

बंगाल में हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है। हुगली जिले के रिशरा में भाजपा के रामनवमी जुलूस पर रविवार को पथराव के बाद सोमवार देर रात यह इलाका एक बार फिर अशांत हो उठा। पुलिसकर्मियों की भारी तैनाती के बावजूद इस बार उपद्रवियों ने रिशरा स्टेशन के चार नंबर गेट व लोकल ट्रेन पर पत्थरबाजी की। इसके चलते रात 1:30 बजे तक हावड़ा-बर्द्धमान खंड पर ट्रेन सेवा पूरी तरह बाधित रही।

क्या है आरोप?

आरोप है कि ट्रेन और रेल सिग्नल को लक्ष्य कर बम भी फेंके गए। यही नहीं उपद्रवियों ने यहां कई वाहनों में भी आग लगा दी। हालात को काबू करने के लिए पुलिस को काफी जद्दोजहद करना पड़ा और आंसू गैस के गोले भी छोड़े गए। दूसरी ओर पुलिस ने हावड़ा हिंसा में सुमित साव नामक एक युवक को गिरफ्तार किया है। पुलिस का कहना है कि रामनवमी के जुलूस में यही युवक बंदूक लेकर डांस कर रहा था।