Latest News खेल

एशिया कप 2023 के लिए BCCI भारत को पाकिस्तान दौरे पर भेजने के लिए बेताब, लेकिन यह अड़चन है बड़ी


नई दिल्ली,। एशिया कप 2023 का आयोजन पाकिस्तान में किया जाएगा और इसके बाद सबके मन में यही सवाल उठ रहे हैं को क्या भारतीय टीम इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के लिए पाकिस्तान जाएगी और क्या बीसीसीआइ भारतीय टीम को पाकिस्तान भेजेगी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीसीसीआइ चाहती है कि भारतीय टीम इस टूर्नामेंट को खेलने पाकिस्तान जाए, लेकिन इस पर अंतिम फैसला भारत सरकार के द्वारा ही लिया जाएगा। भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने अगले वार्षिक आम बैठक से पहले सभी राज्य संघों को पत्र भेजा है और ऐसा लग रहा है कि भारत की पाकिस्तान यात्रा निश्चित रूप से मेज पर है।

jagran

एशिया कप 2023 का आयोजन पाकिस्तान में किया जाएगा और इसे 50-50 ओवर के फार्मेट में खेला जाएगा और इसके ठीक बाद वनडे वर्ल्ड कप 2023 का आयोजन भारत में होना है। बीसीसीआइ की वार्षिक आम बैठक भी 18 अक्टूबर को होगी। भारत और पाकिस्तान के बीच साल 2012-2013 के बाद से कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली गई है। दोनों देशों के बीच आखिरी द्विपक्षीय सीरीज इसी साल खेली गई थी जिसमें तीन-तीन मैचों की टी20 और वनडे सीरीज खेली गई थी। इस साल पाकिस्तान की टीम भारत दौरे पर आई थी।

jagran

वहीं भारत की बात करें तो ये टीम आखिरी बार पाकिस्तान दौरे पर राहुल द्रविड़ की कप्तानी में साल 2005-06 में गई थी और इस बार दोनोंं देशों के बीच तीन टेस्ट और पांच मैचों की वनडे सीरीज खेली गई थी। दोनों देशों की बात करें तो राजनीतिक तल्खी की वजह से अब भारत-पाकिस्तान के बीच मुकाबले एशिया कप या फिर आइसीसी के इवेंट के दौरान ही होती है। हाल ही में एशिया कप 2022 में भारत और पाकिस्तान के बीच दो मुकाबले खेले गए थे जिसमें दोनों टीमों ने एक-एक मैच जीते थे। वहीं अब 23 अक्टूबर को दोनों देश मेलबर्न में टी20 वर्ल्ड कप 2022 का अपना-अपना पहला मैच खेलेंगे।