News TOP STORIES उड़ीसा नयी दिल्ली राष्ट्रीय

ओडिशा सिकंदराबाद एक्‍सप्रेस के B-5 कोच में भरा धुआं बरहमपुर स्टेशन पर यात्रियों ने की कोच बदलने की मांग


भुवनेश्वर। बालेश्वर जिले के बाहानगा में हुए रेल हादसे के खौफ का मंजर अभी लोगों के जेहन से गया भी नहीं है कि ओडिशा के ही गंजाम जिले में मौजूद बरहमपुर रेलवे स्टेशन पर एक बार फिर अफरा-तफरी का माहौल देखने को मिला है।

ट्रेन के अंदर से धुआं निकलने के साथ मची अफरा-तफरी

इस बार ट्रेन से ट्रेन की टक्कर नहीं हुई, बल्कि ट्रेन के अन्दर से ही धुआं निकलने लगा और लोग इधर-उधर भागने लगे। स्टेशन पर कोई बड़ा हादसा होता, इससे पहले ही दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंचकर आग को नियंत्रित कर लिया।

यात्रियों ने आगे का सफर उसी कोच से करने से किया इंकार

जानकारी के मुताबिक, सिकंदराबाद-अगरतला एक्सप्रेस मंगलवार दोपहर 12 बजकर 45 मिनट पर बरहमपुर रेलवे स्टेशन पर पहुंची। यहां पहुंचने के बाद ट्रेन के बी-5 कोच में धुआं निकलने लगा। इसे देख यात्री डर गए और बरहमपुर रेलवे स्टेशन पर उतर गए।

सूचना मिलते ही रेलवे के कर्मचारी मौके पर पहुंचे और किसी हादसे से पहले ही आग को नियंत्रित करने के साथ ही धुएं को बाहर निकाला। हालांकि, इस घटना के बाद उसमें सवार यात्री उस कोच में पुन: आगे की यात्रा करने से इनकार कर दिया, जिससे स्टेशन परिसर में कुछ समय के लिए तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गई थी।

रेलवे अधिकारी ने बताया इसे बिजली की मामूली समस्‍या

यात्रियों ने कहा कि अभी हाल ही में बाहानगा में हुआ रेल हादसा सबके जेहन में है। यह घटना दिन में हुई है, अगर रात में होती तो हम क्या करते। ऐसे में कोच बदलने के बाद ही हम यात्रा करेंगे।

वहीं, पूर्वतट रेलवे की तरफ से कहा गया है कि ट्रेन नंबर 07030 सिकंदराबाद-अगरतला एक्सप्रेस की बी-5 कोच में बरहमपुर रेलवे स्टेशन के पास मामूली बिजली की समस्या हुई थी। ऑन-ड्यूटी स्टाफ ने तुरंत उपस्थित होकर इस मुद्दे को ठीक कर दिया है और फिर कोई समस्‍या नहीं हुई।