Latest News उड़ीसा

ओडिशा: 2021-22 में MSME के लिए बढ़ेगा बजट, बोले मुख्यमंत्री नवीन पटनायक


ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने गुरुवार को कहा कि छोटे और मध्यम बिजनेस करने वाले लोगों के लिए, MSME विभाग के लिए अगले बजट में राज्य सरकार की तरफ से पर्याप्त वृद्धि की जाएगी.

मुख्यमंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से MSME ट्रेड फेयर 2021 का उद्घाटन करते हुए कहा कि अगले वित्तीय वर्ष में, MSME विभाग के बजट में काफी वृद्धि की जा रही है. उन्होंने कहा कि मेरी सरकार MSME को प्रोत्साहित करने और उनकी मदद करने के लिए ये कदम उठा रही है ताकि हमारे राज्य के लोग आगे भी छोटे बिजनेस को लिए आगे बढ़ाए और ओडिशा के निर्माण में अपना योगदान दें.

MSME को ऋण वितरण की प्रक्रिया में तेजी लाने का आग्रह किया

दरअसल ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने शुक्रवार को बैंकों से किसानों, स्वयं सहायता समूहों और MSME को ऋण वितरण की प्रक्रिया में तेजी लाने का आग्रह किया था ताकि उन्हें कोविड​​-19 संकट से उत्पन्न वित्तीय दिक्कतों से उबरने में मदद मिल सके.’क्रेडिट लिंकेज’ मुद्दों पर बैंकरों, जिला कलेक्टरों और राज्य सरकार के शीर्ष अधिकारियों के साथ एक आभासी बैठक के दौरान, उन्होंने प्राथमिकता क्षेत्र को ऋण प्रदान करने की दिशा में आगे बढ़ने के लिए ऋणदाताओं के एक वर्ग का स्वागत किया.

हमें छोटे बिजनेस मैन का समर्थन करने की जरूरत है

मुख्यमंत्री ने कहा कि किसानों, ‘मिशन शक्ति’ समूहों और MSME को अपने व्यवसायों को चलाने तथा विस्तार करने के लिए ऋण की आवश्यकता है. पटनायक ने कहा, ‘हमें उनका समर्थन करने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने वित्तवर्ष 2021-22 में इन क्षेत्रों के लिए बजट आवंटन में काफी वृद्धि की है. मुख्यमंत्री ने कहा, “हम अपने लाखों छोटे बिदनेसमैन के साथ मिशन शक्ति समूहों के रूप में काम कर रहे हैं. मुझे यह जानकर खुशी हुई कि ट्रेड फेयर ने उन्हें अपने उत्पादों को प्रदर्शित करने के लिए एक विशेष मंच दिया है.