पटना

कटिहार के मेयर शिवराज पासवान की गोली मारकर हत्या


नगर थाना क्षेत्र के संतोषी कॉलोनी की घटना, मौके पर पहुंचे पुलिस के आलाधिकारी

कटिहार (आससे)। बिहार के कटिहार में मेयर शिवराज पासवान की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। अज्ञात आरोपियों ने उन पर तीन बार गोली चलाई जिस वजह से वे गंभीर रूप से घायल हो गए। बाद में उन्हें इलाज के लिए KMCH ले जाया गया, लेकिन तब तक उनकी मौत हो गई।

दरअसल गुरुवार को ये घटना शिवराज पासवान की संतोष कॉलोनी में ही हुई थी। बाइक सवार चार हमलावरों ने शिवराज पासवान पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसा दी थीं। तीन गोलियां उन्हें छाती में लगी और वे गंभीर रूप से घायल हो गए। बाद में अस्पताल में उन्होंने दम तोड़ दिया। इस घटना की पुष्टि SDPO अमरकांत झा ने कर दी है। अभी के लिए इस मामले में पुलिस कुछ स्पष्ट रूप से नहीं बता रही है। मामले की जांच जारी है।

कटिहार के मेयर पर ये हमला क्यों किया गया, उन्हें किस मंशा से यूं गोलियां से भूना गया, ये साफ नहीं हो पाया है। अभी तक इस अपराध की वजह साफ नहीं हो पाई है और अपराधी भी फरार बताए जा रहे हैं। पुलिस द्वारा मिली जानकारी के मुताबिक जिस वक्त ये वारदात हुई तब मेयर मंदिर जा रहे थे। लेकिन तभी अचानक से बाइक सवार कुछ युवक उनके काफी करीब आ गए और उन पर फायर कर दिया। बताया गया कि फायर कई बार किया गया, उसमें तीन गोलियां शिवराज पासवान की छाती में जा लगीं और उन्होंने दम तोड़ दिया।

मेयर को गोली लगने की सूचना मिलते ही लोगों का हुजूम मेडिकल कॉलेज पहुंच गया। लोग और परिजन काफी आक्रोशित थे और अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग प्रशासन से कर रहे थे। पुलिस प्रशासन लोगों को समझा बुझाकर किसी तरह मेयर के शव को नगर थाना लेकर आई ताकि उनका पोस्टमार्टम करवाया जा सके लेकिन आक्रोशित भीड़ और परिजन अपराधियों के गिरफ्तारी के बाद ही पोस्टमार्टम कराने की जिद पर अड़े हुए थे।

भीड़ का आक्रोश ऐसा था कि कोई भी कैमरा या मोबाइल को चलाने नहीं दे रहे थे। ऐहतिहात के लिए कटिहार प्रशासन ने मौके पर अतिरिक्त पुलिस बल को तैनात कर दिया है। महापौर के हत्या के बाद स्थिति तनावपूर्ण है। मेयर के शव को मेयर की गाड़ी में थाना परिसर में ही रखा गया है। पुलिस पोस्टमार्टम के लिए लोगों से बात कर रही है और अपराधियों की गिरफ्तारी का आश्वासन दे रही है।