पटना

बिहारशरीफ: बिंद में दो सहोदर भाईयों की गला रेत कर हत्या


हत्यारे की गिरफ्तारी की मांग को लेकर आक्रोशित ग्रामीणों ने किया सरमेरा-बिहटा पथ को आठ घंटे तक जाम

बिहारशरीफ (आससे)। बिंद थाना क्षेत्र के कुशहर रोड में दो सहोदर भाईयों की गला रेत कर निर्मम हत्या कर दी गयी। मृतक की पहचान बिंद थाना के ही रसलपुर गांव निवासी वीरेंद्र पासवान के पुत्र 28 वर्षीय अजय पासवान एवं 24 वर्षीय रणजीत पासवान के रूप में की गई है।

बताया जाता है कि दोनों भाई अन्य कार्य के अलावा टेंपो चलाने का भी कार्य करते थे। आज सुबह 4 बजे किसी रिजर्व भाड़ा में जाने की बात कहकर घर से निकले थे और अहले सुबह सरमेरा-बिहटा पथ से कुसहर जाने वाली संपर्क सड़क के किनारे दोनों का गला रेता शव पाया गया। घटना के विरोध में तथा अपराधियों के जल्द गिरफ़्तारी की मांग को लेकर ग्रामीणों ने लगभग 8 घंटे तक बिहटा-सरमेरा पथ को जाम रखा।

सूत्रों के अनुसार वर्षों पूर्व मृतक के दादा अधीन पासवान की भी हत्या हो चुकी थी, जबकि लगभग छः वर्ष पूर्व मृतक के चाचा अखिलेश पासवान की संदिग्ध स्थिति में आग से झुलस कर मृत्यु हो गई थी, जिसमे परिवार वालो ने एक व्यक्ति पर हत्या कर देने का मुकदमा भी किया था और उस आरोपित के जमीन के कुछ हिस्से पर आज भी कब्जा किए हुए हैं। सूत्रों के अनुसार मृतक भाइयों के पिता अपराधी प्रवृति के बताए जाते हैं।

विगत बरसात के दिनों में भी गांव की एक महिला के साथ मृतक के परिवार का झड़प और मारपीट की घटना हुई थी और महिला के खेत को आज तक आबाद करने से रोक रखा है। जबकि कुछ दिन पूर्व भी कुछ ग्रामीणों और मृतक के बीच लड़ाई होने की बात कही जा रही है। जिसमे बिंद थाना के हस्तक्षेप के बाद समझौता हो गया था। इस नृशंस घटना के बाद पूरे गांव में दहशत का माहौल है।