पटना

खगड़िया: मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजनान्तर्गत चयनित लाभुकों को एंबुलेंस क्रय हेतु दिया गया चयन पत्र


खगड़िया (आससे)।  मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना के अंतर्गत आज जिला के मानसी प्रखंड में 2 लाभुक, गोगरी और  बेलदौर में 1-1 लाभुक, परबत्ता, खगड़िया, चौथम और अलौली प्रखंड में 2-2 कुल दस  लाभुकों को चयन पत्र संबंधित प्रखंड विकास पदाधिकारियों द्वारा सौंपे जाने के साथ जल्द से जल्द एंबुलेंस क्रय करने का निर्देश दिया गया, ताकि इसका फायदा मरीजों को मिल सके।

जिलाधिकारी  आलोक रंजन घोष द्वारा  इस दिशा में सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों को  चयनित लाभुकों को चयन पत्र अविलंब दिए जाने का निर्देश दिया गया था। इस योजना के अंतर्गत प्रति पंचायत 7 लाभुकों की अनुमान्य सीमा के अंतर्गत प्रति प्रखंड 2 लाभुकों द्वारा एंबुलेंस की खरीद पर क्रय मूल्य का 50% अथवा अधिकतम 200000 अनुदान दिया जा रहा है। इनमें से एक लाभुक अनुसूचित जाति/जनजाति का, वहीं दूसरा लाभुक अत्यंत पिछड़ा वर्ग का होना चाहिए।

जिले में स्वास्थ्य संबंधी आधारभूत संरचना के सुदृढ़ीकरण हेतु किए जा रहे प्रयासों  के आलोक में इन एंबुलेंसों की महत्वपूर्ण भूमिका होगी। कोविड संक्रमण के दूसरे लहर से निपटने के लिए मरीजों को अस्पताल पहुंचाने हेतु क्रय की जा रही यह एंबुलेंस अत्यंत उपयोगी सिद्ध होगी।