पटना

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में हथियारों का बड़ा जखीरा बरामद, आतंकियों की साजिश नाकाम


कुपवाड़ा (एजेंसी)। जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में भारतीय सुरक्षाबलों और जम्मू-कश्मीर पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। सुरक्षाबलों और पुलिस की ज्वाइंट टीम ने भारी संख्या में हथियार, जिंदा कारतूस और गोला-बारूद बरामद किए। हथियार बरामद होने के बाद इलाके में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है।

बता दें कि रविवार देर रात को सुरक्षाबलों और जम्मू-कश्मीर पुलिस को इंटेलिजेंस इनपुट मिला था। इसके बाद ज्वाइंट टीम ने कुपवाड़ा के करनाह इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया। जिसमें 5 एके राइफल और 7 पिस्टल बरामद हुईं।

जान लें कि जम्मू-कश्मीर पुलिस और सुरक्षाबलों ने ये ऑपरेशन भारत-पाकिस्तान की सीमा लाइन ऑफ कंट्रोल के पास धन्नी गांव में किया। ये जगह लीपा घाटी में पाकिस्तानी आर्मी की पोस्ट के डायरेक्ट ऑब्जर्वेशन में है।

अधिकारी ने कहा, ‘करनाह में तैनात सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी में, रविवार देर रात बड़ी संख्या में हथियार बरामद किए गए। भारतीय सेना और पुलिस की मुस्तैदी के कारण यह संभव हो सका।’ करनाह में हथियार और गोला-बारूद बरामद होने के बाद इलाके में सुरक्षाबलों को तैनात किया गया, जिससे कि हालात को काबू किया जा सके।

गौरतलब है कि पिछले दो साल में कुपवाड़ा के करनाह इलाके से 16 हथियार और 50 किलोग्राम नारकोटिक्स बरामद किया जा चुका है। सुरक्षाबलों की इस इलाके के चप्पे-चप्पे पर नजर है।