पटना

गया: होलिका दहन के दौरान तीन बच्चों की आग की लपटों से झुलसने से मौत


गया। बोध गया में होलिका दहन के दौरान तीन बच्चों के आग की लपटों से झुलसने से  घटना स्थल पर ही मौत हो गई। जबकि एक बच्चा गंभीर रूप से जिंदगी और मौत से संघर्ष कर रहा है। हादसा बच्चों के द्वारा पहाड़ी पर झाड़ी में लुकवारी फेंकने की वजह से हुआ।

बोधगया थाना क्षेत्र के मनकोसी गांव के राहुल नगर टोला में रविवार की रात होलिका दहन के बाद ये चारों बच्चे लुकवारी लेकर गांव के सामने वाली पहाड़ी पर चले गए थे। उन्होंने पहाड़ी पर झाड़ीनुमा सिरकी में लुकवारी फेंक दिया। इसकी वजह से आग ने पूरी पहाड़ी को अपनी जद में ले लिया। देखते ही देखते आग की लपटें चारों तरफ फैलने लगी।

खुद को आग की लपटों से घिरते और निकास के लिए दूसरा रास्ता नहीं देख ये चारों बच्चे पहाड़ी के ऊपर चढ़ गए। लेकिन वे चारों तरफ से ज्वाला बन चुकी आग की लपटों के बीच घिर चुके थे और इनमें से तीन की मौके पर ही झुलसने से मौत हो गई। एक अन्य बच्चा गंभीर रूप से झुलस गया। जिसे ग्रामीणों ने आनन-फानन में इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया।

मृतकों में कलेश्वर मांझी का 12 साल का पुत्र रोहित कुमार, बाबूलाल मांझी का 13 साल का बेटा नंदलाल मांझी व पिंटू मांझी का 12 साल का उपेंद्र कुमार शामिल है। जबकि मोराटाल पंचायत की उप मुखिया गीता देवी का 12 साल का पुत्र रितेश कुमार बुरी तरह से झुलस जाने के बाद अस्पताल में इलाजधीन है।

इस घटना के बाद परिवार के साथ पूरे गांव में होली का मातम छा गया है। परिजनों ने सोमवार को सुबह में तीनों शवों का अंतिम संस्कार कर दिया। इस मामले में पीड़ित परिजनों के तरफ से किसी के खिलाफ थाने में शिकायत नहीं किया गया है। बोधगया के थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर मितेश कुमार ने घटना की पुष्टि की है।