News TOP STORIES नयी दिल्ली

कपिल सिब्‍बल- क्‍या उन्‍हें BJP से मिलेगा ‘प्रसाद’ या यूपी चुनाव के लिए फंसाया गया


  • नई दिल्‍ली. लंबे समय से कांग्रेस (Congress) से नाराज चल रहे पूर्व केंद्रीय मंत्री और युवा नेता जितिन प्रसाद (Jitin Prasada) ने बुधवार को बीजेपी (BJP) का दामन थाम लिया है. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले इसे बीजेपी के लिए फायदे और कांग्रेस के लिए एक बड़े झटके के रूप में देखा जा रहा है. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले इसे बीजेपी के लिए फायदे और कांग्रेस के लिए एक बड़े झटके के रूप में देखा जा रहा है. ऐसे में इस बीच कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता कपिल सिब्‍बल (Kapil Sibal) ने प्रतिक्रिया दी है. उन्‍होंने ट्वीट करके कुछ सवाल दागे हैं.

कपिल सिब्‍बल ने ट्वीट पहले लिखा है- जितिन प्रसाद बीजेपी में शामिल हुए. इसके बाद उन्‍होंने लिखा, ‘सवाल यह उठता है कि क्‍या उन्‍हें बीजेपी की ओर से ‘प्रसाद’ मिलेगा या उन्‍हें बस यूपी चुनाव के लिए फंसाया गया है? ऐसे मामलों में अगर विचाधारा मायने नहीं रखती तो बदलाव आसान होता है.’

कांग्रेस ने पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद के बीजेपी में शामिल होने के बाद उनकी वैचारिक प्रतिबद्धता पर सवाल खड़े करते हुए बुधवार को कहा कि प्रसाद ‘विचारविहीन, सिद्धांतविहीन एवं सहूलियत की राजनीति’ करते हुए उन लोगों के साथ चले गए जो देश और उत्तर प्रदेश में कोरोना महामारी के दौरान कुप्रबंधन के जिम्मेदार हैं.पार्टी प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने कुछ खबरों के आधार पर पूछे गए एक सवाल को लेकर कहा कि राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने अगर कोई मुद्दा उठाया है तो पार्टी नेतृत्व उस पर जरूर विचार करेगा.