News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

कफ सिरप और तकिया… हथियार के बिना CEO मां ने किया चार साल के बेटे का कत्ल?खुल रहे राज


पणजी। । चार साल के बेटे की हत्या की आरोपी मां सूचना सेठ से गोवा पुलिस लगातार पूछताछ कर रही है। इस मर्डर मिस्ट्री को लेकर पुलिस ने आज कुछ खुलासे किए।

गोवा पुलिस ने बताया कि जिस कमरे में आरोपी मां ने अपने बेटे की हत्या कर दी, उस कमरे से कप सिरप के दो बोतल मिले। पुलिस ने कहा कि मुमकिन है कि यह एक पूर्व नियोजित हत्या थी। अधिकारियों के मुताबिक, पोस्टमॉर्टम से पता चला है कि बच्चे की हत्या कपड़े या तकिए से दबाकर की गई थी।

बच्चे की गला दबाकर हत्या की आशंका: पुलिस

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया कि सर्विस अपार्टमेंट के कमरे के निरीक्षण के दौरान उन्हें कफ सिरप की दो खाली बोतलें (एक बड़ी और दूसरी छोटी) मिलीं।

उन्होंने कहा, “शव के पोस्टमार्टम से यह संभावना जताई गई है कि बच्चे की गला दबाकर हत्या की गई होगी।”

अधिकारी ने कहा, “हम इस संभावना की जांच कर रहे हैं कि क्या महिला ने बच्चे को मौत की नींद सुलाने से पहले उसे कफ सिरप की भारी खुराक दी थी।”

‘कफ सिरप की बड़ी बोतल महिला अपने साथ ले गई होगी’

पुलिस अधिकारी ने आगे कहा,”सर्विस अपार्टमेंट के कर्मचारियों से पूछताछ में पता चला कि महिला ने उन्हें खांसी होने का दावा करते हुए कफ सिरप की एक छोटी बोतल खरीदने के लिए कहा था। उन्होंने कहा कि हो सकता है कि बड़ी बोतल वह अपने साथ ले गई हो।”

महिला की थ्योरी से पुलिस असहमत

पुलिस सूत्रों के अनुसार, आरोपी ने पूछताछ के दौरान अपराध में शामिल होने से इनकार किया है और दावा किया है कि जब वह सोकर उठी तो तो बच्चे की मौत हो चुकी थी।

वहीं, वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने महिला की थ्योरी से असहमति जताई है। आगे की जांच से बच्चे की हत्या के पीछे के मकसद का पता चलेगा।

अब तक हम जानते हैं कि महिला और उसके पति अलग-थलग थे। महिला नहीं चाहती थी कि उसका बेटा अपने पिता से मिले।  सेठ ने 6 जनवरी को सर्विस अपार्टमेंट में चेक इन किया और टैक्सी से बेंगलुरु रवाना होने से पहले 8 जनवरी तक वहां रुकी थी।

बच्ची का  हाथों से गला नहीं घोंटा होगा: डॉक्टर

बच्चे के पिता वेंकट रमन, जो जकार्ता (इंडोनेशिया) में थे, मंगलवार रात चित्रदुर्ग के हिरियूर पहुंचे और पोस्टमॉर्टम के बाद अपने बेटे के शव को ले गए। हिरियुर तालुक अस्पताल के प्रशासनिक अधिकारी डॉ. कुमार नाइक ने संवाददाताओं को बताया, बच्चे की गला घोंटकर हत्या कर दी गई।

हालांकि, ऐसा नहीं लग रहा है कि बच्ची का हाथों से गला घोंटा गया होगा। तकिया या किसी किसी अन्य सामग्री से बच्चे का गला घोंटा गया होगा।

कर्नाटक के चित्रदुर्ग से गिरफ्तार हुई महिला

पुलिस ने बताया कि आरोपी महिला सूचना सेठ ने कथित तौर पर गोवा के कैंडोलिम स्थित अपार्टमेंट में अपने बेटे की हत्या कर दी। इसके बाद उसने शव को एक बैग में भरकर टैक्सी में कर्नाटक ले गई।  उन्हें सोमवार रात कर्नाटक के चित्रदुर्ग से गिरफ्तार किया गया और मंगलवार को गोवा लाया गया।