पटना

करोड़ों की शराब बेचने वाला माफिया हरियाणा से गिरफ्तार


हर माह 20 ट्रक शराब की बिहार में करता था सप्लाई

(आज समाचार सेवा)

पटना। बिहार पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए लंबे समय से बिहार में शराब की सप्लाई करने वाले हरियाणा के लेवल-1 के ठेकेदार अजित खलीला को  गिरफ्तार कर लिया है। अजित खलीला को हरियाणा से गिरफ्तार किया गया और उसे फ्लाइट से पटना लाया गया।

अजित खलीला हरियाणा का लेवल-1 शराब ठेकेदार है। बिहार से मद्य निषेध के डीएसपी सुबोध और इंस्पेक्टर अबरार अहमद के साथ दो सब इंस्पेक्टर की एक टीम 31 जनवरी को बिहार से हरियाणा अजित खलीला को गिरफ्तार करने हरियाणा गई थी। बुधवार को हरियाणा पुलिस की मदद से पानीपत जिले में छापेमारी करते हुए बिहार पुलिस की टीम ने अजित खलीला को गिरफ्तार किया था। जिसके बाद गुरुवार की दोपहर इसे फ्लाइट से पटना एयरपोर्ट लाया गया। जहां से इसे गोपालगंज ले जाया जा रहा है।

अजित खलीला का अपने इलाके में बड़ा रौब है। इसका अंदाजा आप इस से लगा सकते हैं कि अजित खलीला को सरकार की तरफ से पुलिस के दो बॉडीगार्ड भी मिले हुए हैं। इसका घर पानीपत के खलीला गांव में है। इसे हरियाणा सरकार से शराब के कारोबार के लिए लेवल-1 का लाइसेंस मिला हुआ है। सिर्फ पानीपत में इसकी शराब की 8 बड़ी दुकानें हैं।

हरियाणा के लेवल-1 के शराब ठेकेदार अजित खलिला के पास सिर्फ हरियाणा के अंदर शराब कारोबार करने की अनुमति है। लेकिन यह लंबे समय से  शराबबंदी वाले राज्य बिहार में शराब की सप्लाई करता आ रहा है। बताया जाता है कि यह हर महीने 20 ट्रक शराब बिहार में सप्लाई करता है। एक ट्रक शराब की कीमत 16 लाख रुपये के करीब होती है। इसके अनुसार यह एक साल में 38 करोड़ से ज्यादा रुपये की शराब बिहार में सप्लाई कर चुका है।

लंबे समय में बिहार में अवैध तरीके से शराब का कारोबार करने वाले अजित खलीला का राज एक ट्रक ड्राइवर ने खोल दिया। दरअसल गोपालगंज जिले के कुचायकोट में कुछ महीने पहले मद्य निषेध और लोकल पुलिस की टीम ने छापेमारी कर हरियाणा से आई एक ट्रक शराब जब्त की थी। इस दौरान पुलिस ने ट्रक ड्राइवर और खलासी को गिरफ्तार कर लिया था। दोनों ने पूछताछ में हरियाणा के ही रहने वाले लेवल-2 के शराब ठेकेदार उपेंद्र उर्फ भूपी और अजित खलीला का नाम लिया था।

जिसके बाद पुलिस ने भूपी को गिरफ्तार किया और फिर उसने पूछताछ में बिहार पुलिस को बताया कि वह अजित खलीला से शराब लेता है और उसे दोनों मिलकर बिहार में अवैध रुप से सप्लाई करते हैं। इसके बयान के आधार पर बिहार पुलिस ने कोर्ट से वारंट हासिल किया और फिर हरियाणा पुलिस की मदद से अजित खलिला को गिरफ्तार कर लिया।