Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

कश्मीर डिवीजन के 12वीं के नतीजे घोषित, अरुसा परवेज ने साइंस में पहली पोजीशन की हासिल


श्रीनगर, । जम्मू एवं कश्मीर बोर्ड से कश्मीर डिवीजन के 12वीं के नजीते आज यानि मंगलवार शाम को घोषित कर दिए गए हैं। हमेशा की तरह इस बार भी लड़कियों ने लड़कों को पछाड़ते हुए पहली तीनों पोजीशन हासिल की हैं। अरुसा परवेज ने साइंस विषय में 99.8 प्रतिशत अंकों के साथ पहली पोजीशन हासिल की है।कुल मिलाकर कश्मीर डिवीजन में 12वीं के नतीजों में 75 प्रतिशत परिणाम आया है। 

कश्मीर डिवीजन के अंतर्गत जिन विद्यार्थियों का 12वीं का रिजल्ट आया है वे आधिकारिक वेबसाइट, jkbose.ac.in पर जाकर अधिक जानकारी हासिल कर सकते हैं।यहां यह बता दें कि इससे पहले जम्मू-कश्मीर बोर्ड ने जम्मू डिवीजन की 12वीं कक्षा के नतीजे गत 4 फरवरी 2022 को की थी।

कश्मीर डिवीजन के आज घोषित 12वीं के नतीजों के अनुसार, अरुसा परवेज ने 99.8 प्रतिशत अंकों के साथ साइंस विषय में पहली पोजीशन हासिल की है। सिमराह हफीज ने 99.6 प्रतिशत के साथ दूसरी पोजीशन, फैजा जुहूर तांत्रे, हादिया रशीद, साकिब बशीर लोन, शाह रिबका, जेनब मुनीर ने 99.4 प्रतिशत के साथ संयुक्त रूप से तीसरी पोजीशन हासिल की है।

सी बीच केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कश्मीर डिवीजन के 12वीं के नतीजों में सफल रहने वाले विद्यार्थियों को बधाई दी है। इंटरनेट मीडिया के माध्यम से उन्होंने कहा कि 12वीं की परीक्षा में सफल रहने वाले विद्यार्थियों को मेरी ओर से बहुत-बहुत बधाई। मैं कामना करता हूं कि आपका भविष्य उज्ज्वल रहे।

बता देते हैं कि परीक्षा में कुल 72180 उम्मीदार परीक्षा में बैठे थे जिनमें से 54075 उम्मीदवारों ने सफलता पाई। इस तरह से परीक्षा में सफलता प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों की संख्या 75 प्रतिशत रही। इसमें से सफल लड़कों की संख्या 72 प्रतिशत जबकि लड़कियों की संख्या 78 प्रतिशत रही।