News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष Mallikarjun Kharge से मिलीं महासचिव प्रियंका गांधी,


नई दिल्ली, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Congress General Secretary Priyanka Gandhi) ने आज कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Congress President Mallikarjun Kharge) से मुलाकात की। इस दौरान दोनों नेताओं के बीच कई मुद्दों पर काफी देर बातचीत भी हुई। जिसके बाद प्रियंका गांधी वाड्रा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से मिलने के बाद उनके आवास से रवाना हो गई।

मल्लिकार्जुन खड़गे ने संभाली कांग्रेस की कमान

बता दें कि मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) ने एक दिन पहले ही कांग्रेस के नए अध्यक्ष का पदभार संभाला है। कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी समेत कई बड़े नेताओं ने मल्लिकार्जुन खड़गे को अध्यक्ष पद संभालने के बाद बधाई दी थी।

सचिन पायलट ने दी मल्लिकार्जुन खड़गे को बधाई

वहीं, कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से राजस्थान से कांग्रेस विधायक सचिन पायलट ने मुलाकात की। इस मुलाकात के बाद उन्होंने मीडिया को बताया कि उन्होंने कल आधिकारिक तौर पर पद संभाला है तो हमने उन्हे बधाई दी है। देश की राजनीति में उनका अच्छा अनुभव है। पार्टी को संगठित कर और मजबूत करने का काम हम सभी उनके नेतृत्व में करेंगे।

jagran

सोनिया गांधी ने खड़गे की तारीफ की

कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मल्लिकार्जुन खड़गे की तारीफ की। उन्होंने कहा था कि मुझे आज बड़ी राहत मिल रही है, क्योकि आज मैं एक दायित्व से मुक्त हो गई हूं। उन्होंने आगे कहा कि खड़गे के नेतृत्व में कांग्रेस मजबूत होगी। वह जमीनी नेता हैं, जिन्हें राजनीति का काफी अनुभव है।

भावुक हो गए थे खड़गे

इस मौके पर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे भावुक हो गए थे। खड़गे ने कहा था कि मेरे लिए आज भावुक पल है। उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी, नेहरू, सुभाष चंद्र बोस, सरदार पटेल, मौलाना आजाद, इंदिरा और राजीव के नेतृत्व वाली महान राजनीतिक पार्टी की जिम्मेदारी को संभालना मेरे लिए सौभाग्य की बात है।

47 सदस्यीय संचालन समिति का किया गठन

इससे पहले कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभालने के बाद मल्लिकार्जुन खड़गे ने सीडब्ल्यूसी को भंग कर दिया था। हालांकि, उन्होंने इसकी जगह 47 सदस्यीय संचालन समिति का गठन किया है। जिसमें पूर्व पीएम मनमोहन सिंह, पार्टी की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी समेत कई नेताओं को शामिल हैं। लेकिन शशि थरुर को इसमें जगह नहीं मिली है।