पटना

किशनगंज में हृदयविदारक घटना, पिता समेत 4 बच्चे जिंदा जले


      • प्रशासन ने किया चार-चार लाख मुआवजे का ऐलान
      • आग की लपटों से झुलसी महिला, चल रहा उपचार

पटना। बिहार के किशनगंज में आग की विकराल लपटों ने जमकर तांडव मचाया है। किशनगंज के एक मकान में लगी आग के कारण चार बच्चों समेत पांच लोगों की जलकर दर्दनाक मौत हो गई। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने कड़ी मशक्कत के बाद आग को काबू किया। पुलिस ने इस अग्निकांड में मरने वालों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवा दिया।

घटना किशनगंज थाना क्षेत्र के सलाम कॉलोनी की है। बताया जाता है कि अहले सुबह सलाम कॉलोनी के एक मकान में आग लग गई। विकराल आग की लपटों ने आसपास के घरों को भी अपनी चपेट में ले लिया। आसपास के नागरिकों का कहना है कि सिलेंडर फटने की आवाज से जब नींद खुली, मकान से आग की भयंकर लपटें उठते देखीं। लोगों ने इसकी जानकारी फायर ब्रिगेड को दी। मौके पर पहुंचे फायर ब्रिगेड के जवानों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग को काबू किया।

फायर ब्रिगेड ने जब तक आग पर काबू पाया, एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत हो चुकी थी। मकान में किराये पर रहने वाले नूर बाबू और उनके चार बच्चों की आग में जलकर मौत हो गई, जबकि उनकी पत्नी गंभीर रूप से झुलस गई है। नूर बाबू की झुलसी पत्नी का उपचार सदर अस्पताल में चल रहा है। आसपास के चार घरों को भी आग से नुकसान पहुंचा है।

बताया जाता है कि मृतक नूर बाबु बिजली मिस्त्री का काम किया करता था। वह अपनी दूसरी पत्नी के साथ सलाम कॉलोनी के इस मकान में किराये पर रहता था। उसके साथ उसकी पत्नी के अलावा चार बच्चे- आठ साल की तोहफा, छह साल की बबली, चार साल का रहमत और दो साल का शाहिद रहते थे। आग की इस घटना में नूर और उसके चारो बच्चों की मौत हो गई, वहीं गंभीर रूप से झुलसी पत्नी अस्पताल में जिंदगी की जंग लड़ रही है।

घटना की सूचना पाकर पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों ने भी मौका-मुआयना किया। पुलिस प्रशासन के मुताबिक मृतकों के शव पोस्टमॉर्टम के बाद अंत्येष्टि के लिए भिजवा दिए गए हैं। प्रशासन ने मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये मुआवजे का ऐलान किया है।